छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित दंतेवाड़ा में नहाड़ी के जंगलों से बड़ी खबर आ रही है। जिले के नक्सल प्रभवित नहाड़ी, छोटे हिड़मा के जंगलों में डीआरजी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में दो बड़े नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। हालांकि पुलिस के अधिकारी अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रहें हैं।

खबरों के अनुसार मुठभेड़ में बड़े कैडर के नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। जिले का नहाड़ी क्षेत्र बेहद नक्सल प्रभवित क्षेत्र है। इससे सटा छोटे हिड़मा नक्सलियों का वर्षों से सुरक्षित ठिकाना भी बना हुआ है। उसी क्षेत्र में डीआरजी जवानों ने आपरेशन चलाया, जहां जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगने की बात सामने आ रही है।

मंगलवार रात को डीआरजी के जवान आपरेशन के लिए निकले थे, जिसके बाद बुधवार सुबह जवानों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जिला मुख्यालय दंतेवाड़ा से करीब 70 किलोमीटर दूर जंगलों में हुई है। मुठभेड़ डीआरजी के जवान अभी भी मौके पर ही डटे हुए हैं। जवानों के वापस आने के बाद घटना की पूरी जानकारी सामने आएगी।

एडीशनल एसपी आर के बर्मन ने कहा, दंतेवाड़ा में नहाड़ी के जंगलों में मुठभेड़ हुई है। अभी जवानों की वापसी नहीं हुई है। इस मुठभेड़ में कितने नक्सली मारे गए हैं, जवानों के वापसी के बाद ही इसके बारे में पता चल पाएगा।