भोपाल । मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में संकल्प पत्र का विमोचन किया। जिसमें कई बड़े वादे किए गए हैं। इस दौरान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि समय के साथ-साथ घोषणा पत्र की महत्ता धीरे धीरे घटती गई है। क्योंकि राजनीतिक दलों ने पहले लुभाने और फिर भुलाने का काम किया है, लेकिन भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जिसने इस डॉक्यूमेंट को अपने रोडमैप का जरिया बनाया है और इसे जमीन पर उतारने का काम भी किया है, ये हमारा ट्रैक रिकॉर्ड है।
जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चाहे वो मध्य प्रदेश का विकास हो या अन्य किसी प्रदेश के विकास की बात हो, उसके मूल में हमेशा गरीब कल्याण की बात होती है। गरीबों के सशक्तिकरण के लिए हमारा मंत्र है। रिफार्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म। 2003 में मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास की दर 0.61 प्रतिशत थी, जो आज भाजपा सरकार के 20 साल के कार्यकाल में बढक़र 24 प्रतिशत हो चुकी है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगे कहा कि 2003 में यहां 4,231 हेक्टेयर जमीन की ही सिंचाई हो पाती थी, जो आज बढक़र 16,284 हेक्टेयर हो चुकी है। इस बार के संकल्प पत्र में 1 करोड़ 30 लाख बहनों को आर्थिक सहायता के साथ साथ हम घर की सुविधा की सुविधा भी देंगे।
नड्डा ने कहा कि गांव की बहनों को लखपति बनाने के लिए स्पेशल ट्रेनिंग एंड स्किल डेवलमपेंट का काम शुरू किया जाएगा। गेहूं की खरीद हम 2,700 रुपये प्रति क्विंटल और धान की खरीद हम 3,100 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से करेंगे। जनजातीय समुदाय के सशक्तिकरण के लिए हम 3 लाख करोड़ रुपये खर्च करेंगे। तेंदूपत्ता के लिए 4,000 हजार रुपये प्रति मानक बोरा देने का काम हम करेंगे। हर स्ञ्ज ब्लॉक में एकलव्य विद्यालय बनाया जाएगा। हर स्ञ्ज ब्लॉक में मेडिकल कॉलेज खोलने का निर्णय हमने किया है।