ओटावा । कनाडा  में  एक महिला का 40 साल पुराना स्कूल आई कार्ड वापस मिला है। बीती 13 अप्रैल को, रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने उस पर्स की खोज और वापसी की घोषणा की जिसमें 1981-1982 की एक छात्रा का आई कार्ड था। पुलिस विभाग ने लिखा कि कैसे इस आई कार्ड और पर्स की मालकिन लोरी से संपर्क किया गया।जब उनसे पुलिस ने संपर्क किया तो उन्होंने सोचा की शायद कोई गलती हुई है या कोई उनके साथ मजाक कर रहा है। आरसीएमपीने एक बयान में कहा, ’40 साल पहले की कोई चीज अभी भी कैसे मौजूद हो सकती है और यह अब क्यों सामने आ रही है? ठीक है, जैसा कि यह पता चला है कि आईडी 27 मार्च, 2023 को अपलैंड्स ड्राइव पर एक घर के पीछे मिली थी.’आरसीएमपी ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि मकान मालिक जब अपने घर के पीछे एक बाड़ के लिए खुदाई कर रहे थे तभी उन्हें एक टूटा हुआ पर्स दिखा।इस पर्स के अंदर मकान मालिक को वेलिंगटन जूनियर सेकेंडरी स्कूल की एक स्टूडेंट का आई कार्ड मिला। 
पुलिस ने गोपनीयता कारणों से नाम बदलकर मीडिया को बताया कि यह कार्ड लोरी से संबंधित है।पुलिस ने कहा कि पुलिस ने लोरी को ट्रैक करने के बाद, उसे आई कार्ड की एक तस्वीर ईमेल की।इसके बाद लोरी ने इस पूरे मामले पर कहा, ‘मुझे लगता है कि मेरा पर्स शायद चोरी हो गया था और चोर ने इसे कहीं फेंक दिया होगा।
इतने वर्षों मैं शायद इसके बारे में भूल गई थी.’ लोरी ने इसके बाद कथित तौर पर अपने बचपन की दोस्त को फोन किया और बताया कि कैसे उसका 40 साल पुराना पर्स और आई कार्ड मिला। मालूम हो कि स्कूल की यादें और स्कूल के दिनों का सामान हर कोई संभाल कर और संजो कर रखता है।इनमें से कोई सामान खो जाए तो इसकी कीमत सिर्फ वही लगा सकता है जिसका सामान खोया हो।