नई दिल्ली: दलीप ट्रॉफी 2023 का क्वार्टर फाइनल मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन भी नॉर्थ जोन की बल्लेबाजी कमाल की नजर आ रही है। पहले दिन के खेल में 31 साल के ध्रुव शौरी ने तूफानी शतक जड़कर हर जगह तहलका मचा दिया था।

ध्रुव के बाद दूसरे दिन के खेल में निशांत सिंधु का बल्ला जमकर गरजता हुआ नजर आ रहा है। उन्होंने मैच में दमदार शतक ठोक दिया है। नॉर्थ जोन की टीम ने खबर लिखे जाने तक 7 विकेट के नुकसान पर 445 रन बना लिए है।

ध्रुव शौरी के बाद निशांत सिंधु ने ठोका तूफानी शतक

दरअसल, दलीप ट्रॉफी 2023 के क्वार्टर फाइनल मैच में नॉर्थ जोन टीम के बल्लेबाज निशांत सिंधु ने अपने बल्ले से कोहराम मचा कर रखा है। उन्होंने टीम का स्कोर 400 रन के पार पहुंचाने में अहम मदद की है।

अगर बात करें नॉर्थ जोन की पारी को पहले दिन के खेल में ध्रुव शौरी ने शतक ठोका था, लेकिन एक समय टीम का स्कोर 6 विकेट पर 242 रन हो गया था। इसके बाद निशांत सिंधु ने 7वें विकेट के लिए पुल्कित नारांग के साथ शतकीय साझेदारी करके स्कोर को 350 रन के पार पहुंचाया। निशांत इस वक्त भी क्रीज पर डटे हुए है और जल्द ही 500 रन के पार टीम के स्कोर को पहुंचाना चाहते है।

महेंद्र सिंह धोनी ने दोनों खिलाड़ियों को कभी किया था नजरअंदाज

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में जहां कई खिलाड़ियों की किस्मत चमकी है तो कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिन्हें नजरअंदाज किया गया। इसमें ध्रुव शौरी और निशांत सिंधु दोनों का नाम शामिल है, जिन्हें आईपीएल के सीजन में खेलने का मौका नहीं दिया।

नाथन लियोन ने हासिल किया बड़ा मुकाम

निशांत सिंधु को साल 2023 में सीएसके टीम का हिस्सा बनाया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का चांस नहीं मिला, जबकि ध्रुव को सिर्फ 1 या दो बार 2022 में खेलने का मौका मिला था।

ऐसा रहा है निशांत सिंधु का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड

बता दें कि निशांत सिंधु 19 साल के है। उन्होंने नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ दमदार शतक जड़ा है, जो कि उनके फर्स्ट क्लास का तीसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने 12 मैच खेलते हुए 20 पारियों में 38 की औसत से 726 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने अब तक फर्स्ट क्लास में 25 विकेट भी लिए है।