मोदी सरकार एक बार फिर केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार करने के लिए तैयार है. 12 जुलाई को एक बार फिर से मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है.

नई दिल्ली: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के पहले केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी है.

मोदी सरकार के केंद्रीय कैबिनेट में बहुत जल्द एक बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. सूत्रों के मुताबिक, 12 जुलाई को एक बार फिर से मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. हाल में होने वाले विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनावों का इस फेरबदल में बड़ा असर देखने को मिल सकता है, जिसमें कई प्रमुख नेताओं की मंत्रिमंडल से छुट्टी हो सकती है और कुछ नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर भाजपा संगठन और मोदी कैबिनेट में फेरबदल को लेकर भाजपा में एक और उच्च स्तरीय बैठक हो चुकी है. इसे लेकर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष ने भाजपा मुख्यालय के केंद्रीय कार्यालय में बैठक की.

मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा के बीच राष्ट्रपति मुर्मू से मिलीं वित्त मंत्री सीतारमण

केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा के बीच वित्त और कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. वित्त मंत्री की राष्ट्रपति से मुलाकात केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा के बीच हुई है. राष्ट्रपति कार्यालय ने बैठक की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ''केंद्रीय वित्त और कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की.''

पांच बार हो चुका है मंत्रिमंडल का विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 मई, 2014 को पहली बार देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लिया था. जिसके बाद से अभी तक कुल पांच बार मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है.