महालया शनि अमावस्या 2023: वैदिक ज्योतिष में अमावस्या एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। और अगर यह अमावस्या शनिवार के दिन पड़े तो यह और भी खास मानी जाती है। इस प्रकार पुरातसी माह की महालया अमावस्या 14 अक्टूबर 2023 शनिवार को है।


कहा जाता है कि महालय काल के दौरान, मृतक पृथ्वी पर आते हैं और अपने परिवारों को आशीर्वाद देते हैं। महालय अमावसी ऐसे महालय बाचा काल का अंतिम दिन है। इस शनिवार, इस महालया अमावस्या पर भगवान शनि की कृपा से कुछ जातकों को अच्छा पैसा मिलेगा और उनके करियर में प्रगति होगी। आइए अब देखते हैं कौन हैं वो भाग्यशाली राशियां जिन्हें शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी।

वृषभ

शनि अमावस्या पर आज वृषभ राशि के लोग शनिदेव की कृपा से कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ऑफिस में उच्च अधिकारियों से सराहना मिल सकती है। कुछ लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। वित्तीय स्थिरता सामान्य से कहीं बेहतर रहेगी। व्यापारियों को नए सौदे मिलने की प्रबल संभावना है। बिजनेस करने वाले लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा।

कुंभ

कुंभ राशि वाले आज शनिदेव की कृपा से कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेंगे, जिससे जीवन में प्रगति होगी। शनि से संबंधित कार्य करने वालों के लिए यह अद्भुत रहेगा। आपको व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा। कुछ लोगों को नया बिजनेस शुरू करने के मौके मिलेंगे।

मिथुन

शनि अमावस्या आज, मिथुन राशि वालों को भी मिलेगी शनिदेव की कृपा और इस अमावस्या पर आप जितना गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करेंगे, शनिदेव आपको उसका फल देंगे। कुछ लोगों को पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। कुछ लोगों को यात्रा करने का अवसर मिल सकता है। व्यावसायिक तौर पर आज का दिन लाभदायक रहेगा।

तुला

आज शनि अमावस्या, शनिदेव की कृपा से तुला राशि के छात्र पढ़ाई में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में काम करने वालों को भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। अगर आप आज दान-पुण्य करते हैं तो शनिदेव आपको भाग्य का साथ देंगे और धन की वर्षा करेंगे। आपके महत्वपूर्ण कार्य आज सफलतापूर्वक पूरे होंगे।