नवरात्रि 2023 राशिफल: नवरात्रि दुनिया भर में हिंदुओं द्वारा मनाया जाने वाला एक शुभ त्योहार है। इसे पूरे देश में बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। नवरात्रि के सभी नौ दिनों में देवी दुर्गा की पूजा की जाती है।


माना जाता है कि इन दिनों देवी दुर्गा की पूजा करने से उनके आशीर्वाद के साथ-साथ समृद्धि और सौभाग्य भी मिलता है। इस साल की नवरात्रि वैसे तो सभी के लिए शुभ है लेकिन कुछ राशियों के लिए ये नवरात्रि विशेष कृपा लेकर आने वाली है। इस पोस्ट में आप देख सकते हैं कि वे कौन सी राशि हैं।

मेष

यह त्योहार आपके जीवन में आस्था और आध्यात्मिकता को बढ़ाएगा। धार्मिक यात्रा के अवसर मिलेंगे। आपको दूसरों द्वारा प्रोत्साहित किया जाएगा। सामाजिक गतिविधियाँ बढ़ेंगी। साहस के साथ लक्ष्य तक पहुंचने का प्रयास होगा.

आप विकास के पथ पर आगे बढ़ेंगे। व्यक्तित्व एवं प्रबंधन मजबूत होगा। कामकाज से जुड़ी परेशानियां दूर होंगी. आर्थिक गतिविधियों में तेजी आएगी और विभिन्न तरीकों से धन अर्जित किया जा सकेगा। रिश्तों के बीच प्यार, स्नेह और दोस्ती बढ़ेगी। आप प्रतिस्पर्धा और परिश्रम बनाए रखेंगे.

कर्क

आपको अपने जीवन की दीर्घकालिक इच्छाएँ प्राप्त होने की संभावना है। नकदी प्रवाह अच्छा रहेगा. सभी क्षेत्रों में प्रदर्शन उत्तम रहेगा। पूरे परिवार में खुशियाँ बढ़ेंगी। प्रियजनों से शुभ समाचार। संतान का सुख और गौरव बढ़ेगा।

शुभ समाचार मिलेगा और पारिवारिक रिश्ते बेहतर होंगे। चीज़ों के प्रति आपकी लालसा बढ़ेगी। मित्र और प्रियजन सहयोगी बनेंगे। आपकी योजनाओं के अनुकूल परिणाम मिलेंगे।

 

सिंह

सिंह राशि वालों के लिए यह नवरात्रि बेहद भाग्यशाली रहेगी। अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो वह आपको जल्द ही मिल जाएगी। यदि अब तक विवाह में बाधाएं आ रही थीं तो जल्द ही ये दोष दूर हो जाएंगे और आपको विवाह करने का मौका मिलेगा। आपका आर्थिक लाभ बढ़ेगा। आप लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करेंगे और प्रयासों में गति आएगी।

उद्यमशीलता एवं परिश्रम में वृद्धि होगी तथा आपके साहस में वृद्धि होगी। बाधाएं स्वत: दूर हो जाएंगी। स्वास्थ्य एवं व्यक्तित्व स्थिर रहेगा। रिश्तों में मधुरता रहेगी और दान-पुण्य में रुचि रहेगी। जो लोग विदेश जाने का इंतजार कर रहे हैं उन्हें इसके लिए मौके मिल सकते हैं।

तुला

तुला राशि वालों के लिए यह नवरात्रि शुभ समाचार लेकर आएगी। इस दौरान तुला राशि के जातकों को मनपसंद नौकरी के अवसर मिलेंगे। उन्हें कोई नया रिश्ता भी मिल सकता है। यह भाग्य, विकास और नई शुरुआत का समय है। आप आत्मविश्वास और सहयोग से आगे बढ़ेंगे। बड़े-बड़े प्रयास समाप्ति की ओर बढ़ते हैं।

आप अपनी जिम्मेदारियां पूरी करेंगे। निजी मामलों में आपको ख़ुशी महसूस होगी। व्यवसाय में वरिष्ठों और सहकर्मियों के बीच सहयोग मिलेगा। लाभ, प्रबंधन और प्रशासन अनुकूल रहेगा.

कुंभ

प्रियजनों के साथ यात्रा मनोरंजन का अवसर बन सकती है। आप अपने प्रियजनों के करीब आएंगे। दोस्तों के साथ संवाद बेहतर होगा। सभी चीजों में सुधार करते रहें. होशियारी से काम करने की आदत बनाएं।

आशाजनक नौकरियों में ख़र्च और निवेश बढ़ेगा। लेन-देन में स्पष्टता रहेगी। दांपत्य जीवन में खुशियां बढ़ेंगी। अवसरों का लाभ उठाएं. महत्वपूर्ण लोगों से रिश्ते बेहतर होंगे। लंबे समय से चल रहे संपत्ति के मामले आपके पक्ष में काम कर सकते हैं।