नई दिल्ली । भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधकर कहा कि गरीबी हटाओ के नाम पर कांग्रेस पार्टी लंबे समय तक राजनीति करती रही, गरीबों के नाम पर वोट लेकर गरीबों को ही लूटती रही। लेकिन सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के मंत्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साकार किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने गुजरात के गोधरा में जनसभा को संबोधित कर कहा कि 9 वर्ष पहले भारतीय अर्थव्यवस्था विश्व में 11वें नंबर पर थी, लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ब्रिटेन को पछाड़कर भारत, दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।
नड्डा ने कहा कि 9 साल पहले 92 प्रतिशत मोबाइल विदेशों से बनकर आते थे, और सबसे ज्यादा चीन से आते थे, आज 97 प्रतिशत मोबाइल भारत में बन रहे है। नडडा ने कहा कि स्टील उत्पादन में भारत चौथे नंबर पर था, आज भारत स्टील उत्पादन में दूसरे नंबर पर है। कांग्रेस पर निशाना साधकर कहा कि एक समय था जब देश के प्रधानमंत्री कहते थे कि मैं 1 रुपया भेजता हूं, तब 85 पैसे गायब हो जाते हैं। वह पता नहीं कौन सा पंजा था जिसमें वह 85 पैसे चिपक जाते थे। आज के डिजिटल इंडिया में पैसा सीधे लाभार्थियों के खाते में जाता है। उन्होंने कहा कि 70 साल में 74 एयरपोर्ट बने और मोदी जी के 9 साल में 74 एयरपोर्ट बने। जिसमें से 8 एयरपोर्ट तब हमारे गुजरात में ही बन रहे हैं।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी ब्रिटेन में जाकर बोलते हैं कि भारत में प्रजातंत्र खतरे में है। ये बातें वह कर रहा है जिनकी दादी ने आपातकाल लगाकार लाखों लोगों को जेल भेज दिया था। इसतरह के लोग प्रजातंत्र की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत में प्रजातंत्र खतरे में नहीं है, बल्कि राहुल गांधी की नेतागिरी खतरे में हैं। उन्होंने कहा कि 9 वर्ष के अंदर मोदी जी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति बदल डाली है। वंशवाद और वोट बैंक की राजनीति से निकालकर देश को विकासवाद की ओर ले गए हैं।