कटनी ।  बहोरीबंद क्षेत्र के ज्ञान मंगलम पब्लिक स्कूल तेवरी के बस चालक द्वारा स्लीमनाबाद के बंधी और मटवारा के बीच बच्चों से भरी बस को उफानी नदी का पुल पार कराने के वायरल वीडियो का मामला सामने आते ही तत्काल कलेक्टर अवि प्रसाद ने इसे संज्ञान लेकर डीईओ और अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को कडी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिस पर डीईओ और अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने स्कूल संचालक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

स्कूल के वाहन चालक की लापरवाही उजागर

जिला शिक्षा अधिकारी ने नोटिस लिखा है कि आपके स्कूल के वाहन चालक की लापरवाही से बस एक बड़ी दुर्घटना से बच कर निकल गई है। आपके वाहन चालक का उक्त कार्य मानवीय दृष्टि से अक्षम्य है। साथ शासन के आदेशों की अवहेलना परिलक्षित करता है एवं यातायात नियमों का पालन नहीं करने के कारण छात्रों के जीवन के लिए घातक परिणाम हो सकता था। क्यों न आपके विद्यालय की मान्यता समाप्ति की कार्रवाई की जाए।

नोटिस का जवाब 24 घंटे के भीतर देने के निर्देश

नोटिस का जवाब 24 घंटे के भीतर देने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी द्वारा स्कूल संचालक को नोटिस देकर स्कूल बस से संबंधित दस्तावेजों के साथ एवं वाहन चालक व उसके ड्राइविंग लाइसेंस सहित 4 अगस्त को दोपहर 12 बजे आरटीओ कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। अन्यथा स्कूल संचालक के खिलाफ केन्द्रीय मोटरयान अधिनियम के प्रवि‍धानों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।