बिलासपुर- बिलासपुर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार के पहले ही दिन 18 लाख प्रधानमन्त्री आवास और किसानों को 2 साल का भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वर्ष 2016-17 और वर्ष 2017-18 में समर्थन मूल्य पर धान बेचने वाले किसानों को प्रति क्विंटल तीन सौ रुपये बोनस देने की बात कही थी।

चुनाव के बाद प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गई है और अब सरकार के बोनस देने की घोषणा के बाद भाजपा नेताओं ने खुशी जाहिर की है ।

घोषणा को लेकर प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा के सह कोषाध्यक्ष बी पी सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय द्वारा किसानों को दो साल का बोनस देने की घोषणा से किसानों के चेहरे पर खुशी दिख रही है उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसान हित में बोनस देने की घोषणा से प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत मिली यह किसानों के हित में लिया गया सबसे बड़ा निर्णय है।
केबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत स्थायी प्रतीक्षा सूची के पात्र शेष परिवारों (6,99,439) एवं आवास प्लस सूची के पात्र परिवारों (8,19,999) की स्वीकृति की जायेगी। योजना के तहत निर्माणाधीन 2,46,215 आवासों को भी शीघ्र पूर्ण कराया जायेगा। राज्य में प्रधामंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत कुल 17,65,653 आवास एवं अन्य 47,090 आवास कुल 18,12,743 जरुरतमंद पात्र परिवारो को तत्परता से स्वीकृति देने के साथ ही आवश्यक धनराशि उपलब्ध करायी जायेगी। बैठक में उप मुख्यमंत्री द्वय श्री अरूण साव एवं श्री विजय शर्मा मौजूद थे।
साथ ही 3100 के रेट में 21 क्विंटल धान खरीदी और जो धान किसान अब तक बेच चुके है उस पर भी वर्तमान दर लागू होगी है ये भाजपा सरकार की बड़ी पहल है 25 दिसंबर को किसानों के खाते में बोनस ट्रांसफर की बात कही गई है।