पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शुक्रवार, 12 जनवरी को पाकिस्तान सुपर लीग 2024 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया। PSL का 9वां सीजन 17 फरवरी से शुरू होगा और फाइनल 18 मार्च को कराची के नेशनल बैंक स्टेडियम में खेला जाएगा।

गत चैंपियन लाहौर कलंदर्स, लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में उद्घाटन मैच में शादाब खान की अगुवाई वाली इस्लामाबाद यूनाइटेड से भिड़ेंगे। पिछले संस्करण की उपविजेता मुल्तान सुल्तांस 18 फरवरी को घरेलू मैदान पर कराची किंग्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

इन स्थानों पर खेले जाएंगे मुकाबले

वहीं, बाबर आजम की पेशावर जाल्मी का पहला मुकाबला सरफराज अहमद की क्वेटा ग्लैडियेटर्स से होगा। टूर्नामेंच के मैच पाकिस्तान के चार स्थान लाहौर, कराची, मुल्तान और रावलपिंडी में लीग मुकाबले खेले जाएंगे, जबकि नेशनल बैंक स्टेडियम प्ले-ऑफ और फाइनल की मेजबानी करेगा।

PSL के प्लेऑफ और फाइनल मैच का शेड्यूल 

14 मार्च, 2024 क्वालीफायर (1 बनाम 2), नेशनल बैंक स्टेडियम
मार्च 15, 2024 एलिमिनेटर 1 (3 बनाम 4), नेशनल बैंक स्टेडियम
16 मार्च, 2024 एलिमिनेटर 2 (एलिमिनेटर विजेता बनाम क्वालीफायर उपविजेता), नेशनल बैंक स्टेडियम
18 मार्च, 2024 फाइनल, नेशनल बैंक स्टेडियम

जका अशरफ ने क्या कहा

पीसीबी की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ ने कहा कि आगामी टूर्नामेंट जमीनी स्तर पर क्रिकेट को बढ़ावा देगा और रोमांचक एक्शन प्रदान करेगा। जका अशरफ ने कहा, "हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि एचबीएल पाकिस्तान सुपर लीग का नौवां संस्करण 17 फरवरी को शुरू होने वाला है, जिसमें पाकिस्तान के चार शहरों में सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेट का प्रदर्शन किया जाएगा।"