थाईलैंड के पूर्व प्रधानमंत्री थकसीन शीनावत्रा 15 साल बाद अपने देश वापस लौटे हैं। मीडिया सूत्रों के अनुसार थकसीन दूरसंचार व्यवसाय में अपना भाग्य बनाने के लिए सिंगापुर में एक निजी विमान में सवार होकर मंगलवार की सुबह नौ बजे बैंकॉक के डॉन मुएंग हवाई अड्डे पर उतरे।थकसीन की बहन इंगलक शीनावत्रा ने टिकटॉक पर एक वीडियो शेयर किया था।

जिसमें थकसीन काले रंग के शूट और लाल टाई पहने हुए एक छोटे विमान के अंदर जाते हुए देखा गया। इंगलक शीनावत्रा भी थाईलैंड की पूर्व प्रधानमंत्री रह चुकी है।साल 2001 में थकसीन लोगों के नजर में आए थे और ग्रामीण थाइयों को अपनी तरफ किया, जिन्हें लंबे समय से देश के सत्तारूढ़ पार्टियों ने ध्यान नहीं दिया था।

हालांकि पांच साल बाद साल 2006 में उनकी सत्ता में वापसी हुई लेकिन सितंबर 2006 में जब थकसीन न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र को संबोधित करने की तैयारी कर रहे थे, तब देश की सेना ने सत्ता पर कब्जा कर लिया।बाद में थकसीन को सत्ता के दुरूपयोग का दोषी बताया गया, जिसके बाद उन्होंने खुद को राजनीति से दूर कर लिए। इसके बाद से वह दुबई में रहने लगे। करीब 15 साल बाद उनकी वापसी के बाद मीडिया रिपोर्टों के अनुसार थकसीन को सत्ता का दुरूपयोग करने के आरोप में गिरफ्तार किया जाएगा और सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जाएगा।