विदेश में जाकर भारत की बुराई करना सही नहीं 
 

पाटन । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधकर कहा कि विदेश में अपने ही देश की आलोचना करना किसी नेता को शोभा नहीं देता है। शाह ने राहुल गांधी पर भारत को बदनाम करने के लिए विदेश जाने का आरोप लगाकर उन्हें अपने पूर्वजों से सीखने की सलाह दी। शाह का इशारा राहुल गांधी की हालिया अमेरिका यात्रा की तरफ था जिस दौरान उन्होंने कई मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत सरकार की आलोचना की थी।
शाह ने कहा किसी भी देशभक्त व्यक्ति को भारतीय राजनीति पर भारत के भीतर चर्चा करनी चाहिए। विदेश जाकर भारतीय राजनीति पर चर्चा करना और देश की आलोचना करना किसी भी पार्टी के नेता को शोभा नहीं देता। राहुल बाबा याद रखिए देश की जनता ध्यान से देख रही है। शाह ने केंद्र में मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पाटन जिले के सिद्धपुर इलाके में आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार के तहत देश व्यापक बदलाव का गवाह बना है। शाह ने कहा लेकिन कांग्रेस पार्टी भारत विरोधी बातें करना बंद नहीं करती। राहुल बाबा गर्मी की वजह से छुट्टियां मनाने के लिए विदेश जा रहे हैं। वह विदेश में देश की आलोचना करते हैं। मैं राहुल गांधी से कहना चाहूंगा कि वह अपने पूर्वजों से सीखें।