शब्द सारांश 
हरदा / 
जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत प्रत्येक मंगलवार को शासकीय कार्यालयों में नागरिकों की समस्याएं सुनी जाती है। इसी क्रम में कलेक्टर श्री ऋषि गर्ग ने जिला पंचायत के सभाकक्ष में उपस्थित नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिये अधिकारियों को निर्देश दिये। इस अवसर पर जिला पंचायत के सी.ई.ओ. श्री रोहित सिसोनिया, अपर कलेक्टर डॉ. नागार्जुन बी. गौड़ा, संयुक्त कलेक्टर श्री के. सी. परते व सुश्री रजनी वर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे।
जनसुनवाई में कैंसर पीड़ित आवेदक ओमप्रकाश निवासी भादूगांव ने कलेक्टर श्री गर्ग को आवेदन देकर बताया कि उसे हर माह इन्दौर जाकर कैंसर के इलाज हेतु कीमो थेरेपी कराना पड़ती है, जिस पर बहुत खर्चा आता है, जिस पर उन्होने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को हरदा जिला चिकित्सालय में उपचार की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। इसके अलावा द्वारका बाई निवासी गोगिया ने मूंग की फसल विक्रय किये जाने के बाद उसका भुगतान प्राप्त न होने संबंधी शिकायत कलेक्टर श्री गर्ग से की, जिस पर उन्होने उपसंचालक कृषि विभाग को कृषक का भुगतान कराने के निर्देश दिये। भाटपरेटिया निवासी संतोष ने कलेक्टर श्री गर्ग से शिकायत की कि उसने सोयाबीन का बीज पूजा एजेन्सी हरदा रोड़ टिमरनी से खरीदा था, जो खराब निकल गया और उसकी फसल खराब हो गई, जिस पर उन्होने उपसंचालक कृषि को मामले की जांच कृषि वैज्ञानिकों के माध्यम से कराने तथा बीज विक्रेता के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। दोषी पाये जाने पर बीज विक्रेता के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश भी कलेक्टर ने दिये।
जनसुनवाई में खेड़ीपुरा हरदा की महिलाओं ने कलेक्टर श्री गर्ग को आवेदन देकर उनके मोहल्ले में पेयजल समस्या बताई, जिस पर उन्होने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को पेयजल व्यवस्था के लिये निर्देशित किया। आवेदक हमीद निवासी पिड़गांव व शिवकरण गौंड निवासी गांगियाखेड़ी ने कलेक्टर श्री गर्ग को आवेदन देकर प्रधानमंत्री आवास की मांग की, जिस पर उन्होने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवेदक की मदद करने के निर्देश दिये। इरफान निवासी सिवनी मालवा ने कलेक्टर श्री गर्ग को आवेदन देकर बताया कि ग्राम पंचायत बड़वानी में स्टॉप डेम मरम्मत का कार्य उसके द्वारा किया गया था, जिसके 13 लाख रूपये का भुगतान पंचायत द्वारा अभी तक नहीं किया गया। इस पर उन्होने जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को किये गये कार्य का भुगतान कराने के निर्देश दिये।

न्यूज़ सोर्स : PRO harda