दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज शनिवार 6 मई की दोपहर बाद फिर से बदल गया। दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ कई इलाकों में झमाझम बारिश शुरू हो गई। बारिश होने की वजह से मौसम एक बार फिर से सुहाना और खुशनुमा हो गया।

बता दें, सुबह से ही धूप निकली हुई थी, लेकिन 12 बजे के बाद आसमान में बादल घिर आए और बारिश शुरू हो गई। तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश से दिल्ली-एनसीआर का पारा नीचे गिर गया और लोगों को ठंडक का एहसास हुआ।
बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को बारिश का अलर्ट जारी किया था।वहीं, बूंदाबांदी और झमाझम बारिश होने से दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।
इस दौरान दिन का तापमान सामान्य से 15 डिग्री नीचे और रात का 16 डिग्री से नीचे गिर जाने से हवा में ठंडक और सुबह के समय हल्की ठंडक का एहसास हुआ। वहीं, इस बेमौसम बरसात ने दिल्ली समेत पूरे उत्तर प्रदेश को एक हफ्ते से ज्यादा गर्मी से राहत दी। वहीं, शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 34 डिग्री व न्यूनतम तापमान पांच डिग्री कम 19.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने छह व सात मई को हल्की बूंदाबांदी व तेज धूल भरी हवा चलने की संभावना जताई है। वहीं, आठ मई से तापमान में 3 से 5 डिग्री तक की बढ़ोतरी होनी शुरू हो जाएगी। तापमान बढ़ने से मई वाली गर्मी का अहसास होगा।