भोपाल ।  गोविंदपुरा क्षेत्र में एक रेलवे कर्मचारी के साथ अड़ीबाजी कर रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। आरोपित उसका सहकर्मी है, जिसने पहले अपनी महिला मित्र के साथ सांठगांठ कर उससे उसकी दोस्ती करवाई। बाद में यौन शोषण के मामले में फंसाने की धमकी देकर रुपये ऐंठने शुरु कर दिए। पुलिस जांच में सामने आया है कि वह दो साल में करीब छह लाख रुपये ऐंठ चुका था। पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

गोविंदपुरा थाने के एसआइ वासुदेव सविता ने बताया कि शक्ति नगर में रहने वाले 52 वर्षीय संजय कटारे रेलवे में ट्रेन कंट्रोलर हैं। उन्होंने थाने में शिकायत की थी कि उनके रेलवे में साथी ट्रेन कंट्रोलर नेहरू नगर निवासी निपेंद्र सिंह से करीब 22 साल पुरानी दोस्ती है। उन्होंने अपनी महिला मित्र 27 वर्षीय काजल परमार से कुछ साल पहले मिलवाया था। बाद में दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई। कुछ दिनों बाद काजल फोन पर मदद के बहाने उनसे रुपये मांगने लगी। शुरुआत में तो वह उसे दोस्ती के नाते पांच हजार रुपये तो कभी दस हजार रुपये देकर उनकी मदद कर दिया करते थे। दिसंबर 2021 में उसने उनसे पांच हजार रुपये मांगे। जब उन्होंने आनाकानी की तो वह उनको यौन शोषण के मामले में फंसाने की धमकी देने लगी। बदनामी के कारण उन्होंने वह रकम दे दी। बाद में उसने फिर मांग की तो उन्होंने परेशान होकर उसके नंबर को ब्लाक कर दिया। बाद में वह उसके साथी दोस्त निपेंद्र सिंह के मोबाइल से फोन कर रुपये मांगने लगी, इससे वह बेहद परेशान हो गए। उन्होंने इस पूरे प्रकरण के बारे में पत्नी से बातचीत की। बाद में उन्होंने पत्नी के हिम्मत देने पर इस अड़ीबाजी की थाने में शिकायत कर दी थी।

पीड़ित से बच्चा होने की धमकी देती थी, पुलिस ने सबूत मांगे तो पेश नहीं कर पाई

एसआइ वासुदेव सविता ने बताया कि जब शिकायत पर जांच कर महिला को बयान देने के लिए बुलाया तो वह शुरुआत में कहने लगी कि संजय कटारे ने उनको यौन शोषण किया और उनसे उसका एक बेटा भी है। लेकिन जब उसके संबंध में साक्ष्य मांगे तो वह नहीं दे पाई। बाद में जांच में साक्ष्य मिले कि महिला अपने साथी निपेंद्र सिंह के साथ मिलकर अड़ीबाजी कर रुपये ऐंठ रही थी। इस पर दोनों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है।