नई दिल्ली । कांग्रेस नेता और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी मणिपुर को जलाना चाहते हैं। इसकारण मैंने कहा था कि भारत माता की हत्या मणिपुर में की गई। राहुल ने पीएम मोदी के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान 2 घंटे 13 मिनट के भाषण पर भी निशाना साधकर कहा कि मणिपुर जल रहा है और पीएम मोदी सदन में हंस रहे थे।
राहुल गांधी ने कहा 2 घंटे 13 मिनट के भाषण के दौरान पीएम मोदी ने महज दो मिनट ही मणिपुर की बात की। उन्होंने कहा कि मणिपुर में महीनों से आग लगी हुई है। लोग मारे जा रहे हैं। बलात्कार हो रहा है, बच्चों को मारा जा रहा है। वे हंस-हंसकर बोल रहे थे। मजाक कर रहे थे। ये उन्हें शोभा नहीं देता है। हिंदुस्तान के पीएम को जिस वक्त इस देश में हिंसा हो रही उस वक्त उन्हें मजाक नहीं उड़ाना चाहिए।
राहुल गांधी ने सदन में अपने भाषण के दौरान भारत माता की हत्या वाले बयान पर भी सफाई दी। उन्होंने कहा कि मैं करीब 19 साल से राजनीति में हूं और मैं हर राज्य में गया हूं। 19 साल में जो मैंने मणिपुर में देखा-सुना वहां कभी नहीं देखा। राहुल ने कहा कि जब हम मैतेयी इलाके में गए तब हमें कहा गया कि अपनी सुरक्षा में कुकी लोगों को मत लाए नहीं, तब हम उस मार देने वाले है। जब हम कुकी इलाके में गए तब हमें कहा गया कि अपने सिक्यॉरिटी में मैतेयी को मत लाइए नहीं तब हम उन्हें गोली मार देंगे। हमें दोनों जगहों पर मैतेयी और कुकी को अलग करना पड़ा। इसकारण मैंने कहा कि हिंदुस्तान में भारत माता की हत्या कर दी गई है।
राहुल गांधी ने कहा कि मैं समझ नहीं पा रहा था कि देश का पीएम इस प्रकार से कैसे बोल सकता है। उन्होंने कहा कि पीएम के मणिपुर नहीं जाने के भी कारण हैं, उसके भी कारण है लेकिन मैं बता नहीं सकता हूं आपको। प्रधानमंत्री मणिपुर को जलाना चाहते हैं, आग नहीं बुझाना चाहते हैं। सेना दो दिन में मणिपुर में हालात पर काबू पा सकती है। उन्होंने कहा कि जहां भी भारत माता की रक्षा के लिए जरूरत होगी मैं वहां खड़ा मिलूंगा। जहां भी भारत माता पर आक्रमण होगा, मैं वहां खड़ा रहूंगा। सेना अगर कहा जाए तब वहां दो दिन में हालात पर काबू पाया जा सकता है।