आज लाखों की संख्या में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का भारतीय जनता पार्टी के द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में भव्य स्वागत के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन के पश्चात जब उद्बोधन हुआ तो उपस्थित जनता मोदी मोदी के नारे के बीच उनके सम्मान में जिंदाबाद के नारे लगाती हुई नजर आई । सभा स्थल पर खुली हुई जीप में देश के प्रधानमंत्री नजर आए वहीं दूसरी ओर आज मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को चारों तरफ से घेरते हुए नजर आए । आज के कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी को एक तरफ जहां महिला विरोधी बताया वहीं दूसरी ओर देश की प्रथम नागरिक एवं आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि जिन्होंने देश की आदिवासी समाज से जुड़ी हुई राष्ट्रपति का सम्मान नहीं किया उनसे महिला सम्मान की क्या उम्मीद की जा सकती है । उन्होंने कांग्रेस पार्टी को अर्बन नक्सलियों से जोड़ते हुए कहा कि कांग्रेस का ठेका अब अर्बन नक्सलियों के पास पहुंच चुका है । वही लोग नीति बना रहे हैं और ग्राउंड पर हर कार्यकर्ता इस बात को महसूस कर रहा है ।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने ठेका दूसरों को दे दिया है। कांग्रेस का ठेका कुछ अर्बन नक्सलियों के पास है। 
पीएम मोदी ने कहा कि हमारा मिजाज और मिशन अलग है। हमारे देश से बड़ा कुछ नहीं है। मैं अभावों में रहा हूं लेकिन देश को अभावों में नहीं रहने दूंगा। कांग्रेस के पास नियत और इच्छा शक्ति नहीं थी ।
पीएम मोदी ने कहा कि ये नारी शक्ति को बांटने की कोशिश करेंगे। ये लोग तरह-तरह की अफवाहें फैलाएंगे। ऐसे में सभी को एकजुट रहने की जरूरत है। इनलोगों ने देश की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू को रोकने की कोशिश की। ये वहीं लोग हैं, जो सेना में महिलाओं की एंट्री रोक रखी थी।
मजबूरी में किया नारी शक्ति वंदन अधिनियम का समर्थन किया
उन्होंने कहा कि घमंडिया गठबंधन के लोगों ने खट्टे मन से नारी शक्ति वंदन अधिनियम का समर्थन किया है। अब उस पर सवाल उठा रहे हैं। उनको नारी शक्ति अधिनियम का मजबूरी में समर्थन स्टे करना पड़ा है। मेरी माताएं बहनें अब जग गई हैं। ये लोग नीचे मुंडी कर अनचाहे मन से उंगली दबा दी है।

गारंटी का दूसरा नाम ही नरेंद्र मोदी है ।
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस की तरह किसी भी तरह की गारंटी जनता के बीच में नहीं देते हैं और जो गारंटी हम प्रत्यक्ष में देते हैं उसे पूरा भी करते हैं । उन्होंने कहा -
हमारी गारंटी जमीन पर उतरती है
उन्होंने कहा कि जब मोदी गारंटी देता है तो वह जमीन पर उतरती है। साथ ही हर लाभार्थी तक पहुंचता है। पीएम मोदी ने कहा कि हमने जो गारंटी दी थी, वो पूरी हो गई है। नारी शक्ति वंदन अधिनियम पास हो गया है। दशकों से देश की माताएं बहनें इसका इंतजार कर रही थीं। यह कहा जा रहा था कि ये कभी नहीं हो पाएगा लेकिन मोदी है तो मुमकिन है। ऐसे में हर गारंटी पूरी होगी।

उनका नारा था गरीबी हटाओ हमने साडे 13 करोड लोगों को गरीबी से बाहर किया ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ता कुंभ में आए लोगों से पूछा कि कांग्रेस ने 50 साल पहले गरीबी हटाओ का नारा दिया था। उन्होंने पूछा कि कांग्रेस ने अपना वादा पूरा किया। बीजेपी की सरकार में साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं। गरीबों का कल्याण करना अपना काम है कि नहीं। हम अपना काम कर रहे हैं।

कांग्रेस ने गरीबों को तरसाया है

नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसी व्यवस्था बनाई कि गरीब हमेशा अभाव में रहे। उन्हें तरसाकर उन पर एहसान जताती थी। देश के लोगों को अभाव में जीने को मजबूर किया है। कांग्रेस हमेशा रोटी कपड़ा और मकान में उलझाए रखा है। जो मुश्किलें आपके माता-पिता के पहले की पीढ़ियों ने झेली है। ये आपको न झेलना पड़े, इसके लिए बीजेपी की डबल इंजन सरकार काम कर रही है।
पीएम मोदी ने एमपी के फर्स्ट टाइम वोटर्स से कहा कि आप अपने परिवार से बात कीजिए। आपके माता-पिता, दादा-दादी को अभाव में रखने के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। उनको मुसीबत में रखने के लिए एक मात्र कांग्रेस पार्टी है। ये सारे गौरवपूर्ण काम पहले भी हो सकता है। कांग्रेस सिर्फ एक परिवार का गौरव गान करने में जुटी रही है।

विकास कार्य का विरोध करने का संकल्प ले रखा है कांग्रेस ने ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो भी विकास कार्य देश में होते हैं उनका विरोध करने के लिए कांग्रेस पार्टी सबसे आगे दिखाई देती है । कार्यकर्ता सम्मेलन में उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने एक तरफ जहां राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चित नवीन संसद भवन का बेहद अपमानित तरीके से विरोध किया है , वहीं दूसरी और वंदे भारत ट्रेन जैसे विकास कार्यों का भी समय-समय पर विरोध करती रही है।
कांग्रेस न तो खुद को बदलना चाहती है न देश को बदलने देना चाहती
उन्होंने कहा कि बीजेपी वंदे भारत ट्रेनें ला रही है। रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की तारीफ पूरी दुनिया कर रही है। कांग्रेस को यह नहीं पच रहा है। भारत का अपना संसद भवन बना है। कांग्रेस के लोग इसका विरोध कर रहे हैं। भारत कुछ भी अच्छा करे लेकिन कांग्रेस को यह पसंद नहीं है। देश की इज्जत बढ़ने पर आपको खुशी होती है कि नहीं। उन्होंने एमपी के लोगों से कहा कि आपको खुशी होती है लेकिन कांग्रेस को नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस न तो खुद को बदलना चाहती है न देश को बदलने देना चाहती है।
कांग्रेस का भविष्य अंधकार में और खुद भी अंधेरे में है ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का भविष्य अंधकार में दिखाई देता है और खुद भी अंधेरे से बाहर निकलना नहीं चाहते । उन्होंने कांग्रेस पार्टी के बारे में कहा कि विरोध करने की आदत के चलते अब धीरे-धीरे जनता के बीच से ही गायब होते जा रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का भविष्य नहीं है। उसमें देखने का सामर्थ्य नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकसित भारत की हर योजना का विरोध करती है। भारत की यूपीआई से पूरी दुनिया मंत्रमुग्ध है। उन्होंने कहा कि भारत में रेकॉर्ड लेनदेन हो रहे हैं। कांग्रेस को यह पसंद नहीं है।


जनसंघ से लेकर आज तक मध्य प्रदेश का भाजपा निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान ।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्य प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के निर्माण की बात को कहते हुए कहा कि जनसंघ के निर्माण से लेकर आज दिनांक तक भारतीय जनता पार्टी के निर्माण एवं विकास में जो नीम का पत्थर रखा गया वह मध्य प्रदेश ही था । मध्य प्रदेश से प्यारेलाल खंडेलवाल जी से लेकर राजमाता सिंधिया और कुशा भाऊ ठाकरे आदि ऐसे भाजपा के स्तंभ रही जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी को आज संस्कारों की चलती इस स्थिति में पहुंचा दिया कि वह विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है । मध्य प्रदेश में आने वाली विधानसभा चुनाव की ओर इशारा करते हुए कहा कि 
 मध्यप्रदेश सिर्फ बीजेपी के विचार का नहीं, विकास का भी महत्वपूर्ण विजन केंद्र है। विकास यात्रा में एमपी की भूमि की भूमिका और महत्वपूर्ण हो गई है। एमपी में बीजेपी सरकार के 20 साल पूरे हो गए हैं। इस बार के चुनाव में जो युवा पहली बार वोट डालेंगे। उन्होंने बीजेपी की सरकार को ही देखा है। ये युवा सौभाग्यशाली हैं कि एमपी में कांग्रेस का वो बुरा शासन नहीं देखा है।

एमपी के लोगों ने बीजेपी को विशेष आशीर्वाद दिया है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल के जंबूरी मैदान में बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित कर रहे हैं। संबोधन के साथ ही उन्होंने पूछा है कि एमपी के मन में क्या है। एमपी को देश का दिल कहा जाता है। बीजेपी के साथ देश के इस दिल का जुड़ाव कुछ विशेष ही रहा है। जनसंघ के जमाने से आज तक बीजेपी को एमपी के लोगों ने भरपुर आशीर्वाद दिया है। 

मध्य प्रदेश को कांग्रेस पार्टी ने बीमारू राज्य बना दिया था --- शिवराज सिंह चौहान 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस अवसर पर कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश की 20 साल पहले जो स्थितियां थी उसे आने वाली दो पीढ़ी भूल नहीं सकती । भारतीय जनता पार्टी को लगभग 20 वर्ष हो चुके हैं अर्थात एक पीढ़ी जवान हो चुकी है । यह जवान पीढ़ी भी कांग्रेस पार्टी के कुषासन को नहीं भूल सकती और पुरानी पीढ़ी भी नहीं ।
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बीजेपी अपनी मां, इसके दूध का लाज रखना। इस बार एमपी की 29 सीटों को हम लोकसभा चुनाव जीतेंगे। हमलोग इस बार संकल्प लेकर जाएंगे कि हर बूथ को जीतेंगे। सीएम ने कहा कि मेरे साथ सभी लोग संकल्प लीजिए कि बीजेपी को रिकॉर्ड वोटों से जीताएंगे ।

कांग्रेस ने गरीबों का घर नहीं बनने दिया ।


उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार ने एमपी को तेजी से बढ़ाया है। एक नया मध्यप्रदेश हमने गढ़ने का काम किया है। कांग्रेस ने पहले बीमारू का टैग दिया, जब दूसरी बार 19 महीने के लिए आए तो गरीबों के मकान नहीं बनने दिए। कांग्रेस ने जल जीवन मिशन पूरा नहीं किया है। हमारी बहनों को एक-एक बूंद पानी के लिए तरसा दिया।
शिवराज ने कांग्रेस पर हमला किया
सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने एमपी को बीमारू राज्य बना दिया था। उनकी सरकार में टूटी-फूटी सड़कें होती थीं। पहले बिजली दो-तीन घंटे आती थी। आज हम 29 हजार मेगावट बिजली बना रहे हैं।
सीएम शिवराज ने कहा कि पीएम मोदी देश के लिए वरदान हैं ।
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम को महिला आरक्षण के लिए धन्यवाद दिया है। साथ ही कहा है कि मोदी हैं मुमकिन हैं। उन्होंने चंद्रयान -3 की लैंडिंग के लिए भी प्रधानमंत्री का स्वागत किया है। इसके साथ ही जी-20 के सफल आयोजन से देश का सम्मान बढ़ा है।