नई दिल्ली  । गृहमंत्री अमित शाह ने ने ‘मन की बात@100 सम्मेलन के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मन की बात आकाशवाणी को युवा पीढ़ी तक ले गई और इस कार्यक्रम की खूबी यह है कि प्रधानमंत्री ने इसकी 99 कड़ियों में एक भी राजनीतिक मुद्दे का जिक्र नहीं किया।
अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जन संवाद के जरिए लोगों तक बराबर ‘मन की बात पहुंचाई और आकाशवाणी को माध्यम बनाया व लोगों से जोड़ने का काम किया।
उन्होंने कहा कि देश की शक्ति को संगठित करने का काम इस मंच (मन की बात) के जरिये किया गया। गृह मंत्री ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री मोदी की ‘मन की बात आकाशवाणी को युवा पीढ़ी तक ले गई ‘मन की बात कार्यक्रम की खूबी यह है कि नरेन्द्र मोदी जैसे राजनीतिक व्यक्ति ने इसकी 99 कड़ियों में एक भी राजनीतिक मुद्दे का जिक्र नहीं किया।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा योगदान जाति की राजनीति, भाई-भतीजावाद, तुष्टिकरण की समाप्ति और पद्म पुरस्कारों का लोकतंत्रीकरण करना है। उन्होंने कहा कि मन की बात कार्यक्रम की आधे घंटे की कड़ी करोड़ों लोगों को राष्ट्र के प्रति योगदान देने के लिए प्रेरित करती है।
उन्होंने कहा कि मन की बात लोकतंत्र की बुनियाद पर आधारित है और नेता एवं लोगों के बीच मजबूत संवाद से लोकतंत्र मजबूत होता है।