नई दिल्ली । कांग्रेस ने फिर से अडानी और चीन मुद्दे को लेकर मोदी सरकार की घेराबंदी की है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा पीएम मोदी की जनसंपर्क मशीनरी उनके मन की बात कार्यक्रम के 100 वें एपिसोड के लिए ओवरटाइम काम कर रही है, जबकि प्रधानमंत्री अदाणी और चीन जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चुप है।  रमेश ने ट्वीट कर कहा कि, 30 अप्रैल को होने जा रहे मन की बात के 100वें एपिसोड की सूचना को फैलाने के लिए पीएम की शक्तिशाली पीआर मशीन ओवरटाइम कर रही है। इस बीच मौन की बात है, अडानी, चीन, सत्यपाल मलिक के खुलासों, एमएसएमई की बर्बादी और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चुप्पी।
बता दें कि, 30 अप्रैल को पीएम मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात की 100वीं कड़ी प्रसारित की जाएगी, जिस पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश भर के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 100 कार्यक्रम आयोजित करेगी। इस खास बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने एक प्लान तैयार किया है। पार्टी ने केंद्रीय मंत्रियों, लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को निर्वाचन क्षेत्र सौंपे। सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्रों में रहने की सलाह दी गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं में शामिल होकर दिन में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। केंद्र सरकार विशेष अवसर को चिह्नित करने के लिए 100 रुपये के सिक्के जारी करेगी। 
रेडियो के माध्यम से नागरिकों के साथ प्रधानमंत्री का अनूठा और सीधा संवाद, मन की बात अब तक 99 एपिसोड पूरे कर चुका है। यह स्वच्छ भारत, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, जल संरक्षण, वोकल फॉर लोकल आदि जैसे सामाजिक परिवर्तनों की उत्पत्ति, माध्यम और प्रवर्तक रहा है। कार्यक्रम ने खादी, भारतीय खिलौना उद्योग, स्वास्थ्य में स्टार्टअप, आयुष, अंतरिक्ष आदि जैसे उद्योगों पर जबरदस्त प्रभाव दिखाया है।