रायपुर\रायगढ़: चुनावी साल में छत्तीसगढ़ को 6000 करोड़ की सौगात देने पीएम नरेंद्र मोदी आज रायगढ़ पहुंच रहे हैं. पीएम यहां रेलवे परियोजना से जुड़े विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे. 9 जिलों में क्रिटिकल केयर ब्लॉक की आधारशिला रखेंगे. इसके साथ ही एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्ड बाटेंगे. इससे पहले मोदी जुलाई के महीने में छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंचे थे. उस दौरान उन्होंने प्रदेश को लगभग 7600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी थी.

पीएम नरेंद्र मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा:

पीएम मोदी दोपहर 2:15 मिनट पर रायगढ़ जिले पहुंचेंगे. वह वायुसेना के विशेष विमान से जिंदल एयरपोर्ट पर उतरेंगे. वहां से पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से कोड़ातराई पहुंचेंगे. यहां विभिन्न विकासकार्यों का लोकार्पण करने के बाद बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे.
पीएम के दौरे के दौरान ये रहेगा रूट मैप: पीएम के दौरे को लेकर रायगढ़ पुलिस ने रूट मैप भी जारी कर दिया है. शहर में कई जगह रूट डायवर्सन किया गया है. कोड़ातराई जाने वाले रोड में सुबह 8.00 बजे से रात 8.00 बजे तक भारी वाहनों को पूरी तरफ से प्रतिबंध कर दिया गया है. NH 53 के अलावा खरसिया से रेंगालपाली रोड और खरसिया से छातामुड़ा होते हुए सारंगढ़ रोड भी भारी वाहनों के लिए बंद रहेगा.

बता दें कि पीएम मोदी के दौरे के बाद भाजपा छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है. बुधवार को दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. जिसमें छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में चुनावों को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा हुई.