दक्षिण एशियाई फुटबॉल संघ (SAFF ) चैंपियनशिप की शुरुआत भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले से हो रही है। 21 जून से शुरू हो रहे टूर्नामेंट के पहले मैच में भारतीय टीम मुकाबला पाकिस्तान से होगा। यह मैच श्रीकांतीरावा स्टेडियम मे खेला जाएगा। एसएएफएफ चैंपियनशिप के 14वें संस्करण में भाग ले रहीं आठ टीम को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप A में भारत के साथ कुवैत, नेपाल और पाकिस्तान की टीम भी है। वहीं, ग्रुप B में लेबनान, मालदीव, भूटान और बांग्लादेश है। सुनील छेत्री के नेतृत्व वाली भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में फीफा की सबसे अच्छी रैंक वाली टीम है।

फीफा रैंकिंग में टीम इंडिया 101वें स्थान पर है। वहीं, इस टूर्नामेंट में खेल रही टीमों में सबसे खराब रैंकिंग पाकिस्तान की है। पाकिस्तान फीफा रैंकिंग में 195वें स्थान पर है। ऐसे में टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में भारत की जीत तय मानी जा रही है।भारतीय टीम के कोच इगोर स्टीमैक का मानना है कि इंटरकॉन्टिनेंटल कप जीतने के बाद भारत का आत्मविश्वास बढ़ गया है, लेकिन वह किसी भी टीम को कम नहीं आकेंगे।

इंटरकॉन्टिनेंटल कप फाइनल में लेबनान को 2-0 से मात देने के बाद, भारत की 47 साल में पहली जीत थी और पिछले आठ मैच में दूसरी जीत थी। भारत की तरफ से मैच के दूसरे हाफ के पहले मिनट में सुनील छत्री ने पहला गोल कर टीम को बढ़त दिलाई थी। मैच का दूसरा गोल लल्लियांजुआला छंगटे ने 66वें मिनट में किया। पहले गोल में सहायक की भूमिका निभाने की वजह से उन्हें मैच ऑफ द मैच भी चुना गया।