मंदसौर ।   मंदसौर जिले का रहने वाला सुभाष पहली बार बिना हेलमेट लगाए बाइक से निकला और सड़क हादसे में उसकी मौत हो गई। वैसे हर दिन वह हेलमेट लगाकर ही घर से निकलता था। एक दिन हेलमेट नहीं पहनने के कारण उसकी जान चली गई। हादसा रेवास देवड़ा रोड पर मनमोहन वाटिका के पास हुआ। जानकारी के अनुसार मंदसौर जिले के मनासा का रहने वाला सुभाष पिता ललित बंधन बैंक में पदस्थ था। वह बाइक से सुभाष रेवास देवड़ा रोड से गुजर रहा था। इसी दौरान मनमोहन वाटिका के पास एक कार ने उसकी बाइक को टक्कर मार दी। ससे सिर में चोट लगने से सुभाष की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा कार का टायर फटने के कारण हुआ। टायर फटने से कार अनियंत्रित हो गया और बाइक से टकरा गई। हादसे के बाद कार चालक ने पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी। लेकिन, जब तक एंबुलेंस मौके पर पहुंची सुभाष की मौत हो गई थी। 

जुर्माना भरने को तैयार, पर हेलमेट नहीं लगा रहे 

जिले में यातायात नियमों के पालन करने में वाहन चालक लापरवाही कर रहे हैं। सड़क से गुजरने वाली हर 10 में से नौ बाइक सवार बिना हेलमेट के ही हैं। बाइक पर तीन सवार होकर भी चल रहे हैं।  इस कारण कई बार हादसे भी हो चुके हैं, लेकिन कोई सबक लेने को तैयार नहीं। शहर में सबसे ज्यादा चलान बिना हेलमेट के बाइक चलाने वालों के बनाए जातें हैं, इसके बाद भी यातायात नियमों का पालन करने को तैयार नहीं है।

हेलमेट को लेकर लापरवाही

तीन साल में हुए हादसों पर गौर करें तो हर माह औसतन 13 लोगों की मौत सड़क हादसे में हो रही है। प्रतिमाह औसतन 50 हादसे जिले में हो रहे हैं और 48 लोग घायल हो रहे हैं। सड़क दुर्घटना में मौत के बाद उस पर आश्रित पूरा परिवार बिखर जाता है।  इसके बाद भी लोग नियम का पालन करने के लिए तैयार नहीं हैं।