काठमाडू । नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण ने मंगलवार को फ्लाईदुबई एयरलाइन के दो प्रबंधकों के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (टीआईए) में प्रवेश करने पर रोक लगा दी। दोनों पर खाड़ी देश की एयरलाइन के एक विमान से पक्षी के टकराने की अफवाह फैलाने का आरोप है। काठमांडू हवाई अड्डे से सोमवार को 168 लोगों को लेकर उड़ान भरने वाला फ्लाईदुबई का विमान मंगलवार सुबह दुबई में सुरक्षित उतरा। उड़ान भरने के बाद विमान के एक इंजन में खराबी आ गई थी। फ्लाईदुबई की काठमांडू-दुबई उड़ान में सोमवार रात 9 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरते वक्त दिक्कत आ गई।
विमान ने काठमांडू के आकाश में एक चक्कर लगाया और काठमांडू के पश्चिम में स्थित धाडिंग जिले के आकाश में पहुंचा। पायलट ने बाद में काठमांडू हवाई अड्डे पर हवाई यातायात नियंत्रकों को सूचित किया कि समस्या का समाधान हो गया है और विमान अपने गंतव्य दुबई की ओर बढ़ गया। विमान के एक इंजन में खराबी आ गई और विमान के एक हिस्से में आग लग गई। सभी संकेतकों की जांच के बाद पायलट को इंजन में कोई और समस्या नहीं मिली और वह गंतव्य की ओर उड़ गया। दुबई में वह सुरक्षित रूप से उतरा। इंजन में खराबी के बावजूद विमान ने अपने गंतव्य की ओर उड़ान भरी, लेकिन फ्लाईदुबई के आधिकारिक पृष्ठ पर दावा किया गया कि विमान एक पक्षी से टकराया था।नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) ने दावे को खारिज कर दिया और कहा कि घटना के दौरान विमान से कोई पक्षी नहीं टकराया।
सीएएएन ने फ्लाईदुबई के दो प्रबंधकों के खिलाफ कार्रवाई की है। सीएएएन ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि जैसा कि फ्लाईदुबई के दो प्रबंधकों ने अफवाह फैलाई कि काठमांडू-दुबई उड़ान से एक पक्षी टकरा गया था, फ्लाईदुबई के देश में प्रबंधक और हवाई अड्डे के प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की गई है। फ्लाईदुबई के दोनों प्रबंधकों को हवाई अड्डे में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है और उनके हवाई अड्डे के पास भी निष्क्रिय कर दिए गए हैं।