नई दिल्ली । यमुना नदी के बाद लगातार हिंडन नदी का जलस्तर भी बढ़ रहा है इसकारण ग्रेटर नोएडा के कई निचले इलाकों में कॉलोनियों में पांच फुट के आसपास पानी पहुंच गया है। लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला जा रहा है। इसी बीच एनडीआरएफ और पुलिस की टीम ने 100 साल की एक महिला को उसके परिवार सहित रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।
पुलिस को सूचना मिली कि 100 वर्षीय एक महिला अपने परिवार के साथ बाढ़ की वजह से घर में फंसी हुई है। इसके बाद एनडीआरएफ की टीम और पुलिस नाव लेकर मंगलवार रात ही उसके घर तक पहुंच गई। वहां तीन लोग बाढ़ की वजह से घर में फंसे हुए थे। तब एनडीआरएफ की टीम और पुलिस ने अजब देवी (100), प्रशांत(77) और 35 वर्षीय एक महिला को बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। रेस्क्यू करने के बाद बुजुर्ग महिला ने एनडीआरएफ और पुलिस का धन्यवाद देकर कहा कि उन्हें विश्वास ही नहीं था कि वह वहां से निकल पाएंगी।
बीती कई दिनों से हिंडन का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की तरफ से निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को बार-बार चेतावनी दी जा रही है और सूचना दी जा रही है कि वह सुरक्षित स्थान पर पहुंच जाएं।