अंबिकापुर । स्वतंत्रता दिवस के दिन बलरामपुर पुलिस ने ग्राम खेल समितियों के माध्यम से वालीबाल मैच कराकर विश्व रिकार्ड बनाया है। बलरामपुर पुलिस द्वारा ध्वजारोहण के बाद एक साथ 325 गांवों में वालीबाल मैच का आयोजन किया गया। इसमें 650 टीमों के बीच मैच हुआ। कुल 3900 खिलाड़ियों ने इन मैचों में हिस्सा लिया। यह आयोजन गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हो गया है।गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड के प्रतिनिधि ने मेडल और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर दिया है।

इस आयोजन की तैयारी बलरामपुर पुलिस द्वारा पिछले कई दिनों से की जा रही थी।जिले के सभी थाना व पुलिस चौकी क्षेत्र के कुल 325 गांव में ग्राम खेल समिति का गठन किया गया था।इन समितियों में प्रत्येक ग्राम के 15 से 20 युवाओं को जोड़ा गया था। इन समितियों को खेल सामग्री का वितरण बलरामपुर पुलिस अधीक्षक डा लाल उमेद सिंह ने किया था। वालीबाल,नेट,गणवेश का वितरण किया गया था। इसके अलावा 50 गांव ऐसे थे जहां फुटबाल के प्रति रुझान था,उन्हें फुटबाल और उससे जुड़ी खेल सामग्री प्रदान की गई थी।

बलरामपुर पुलिस अधीक्षक डा लाल उमेद सिंह स्वयं अलग - अलग थाना क्षेत्र में जाकर ग्राम खेल समितियों को खेल सामग्री का वितरण कर चुके थे। स्वतंत्रता दिवस के दिन ध्वजारोहण के बाद गांवों में मैच हुए। पुलिस ग्राम खेल समिति के माध्यम से 325 ग्राम से 650 टीम के कुल 3900 खिलाड़ियों ने इन मैचों में हिस्सा लिया। सभी जगह से फ़ोटो ,वीडियो भी आए।गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड के प्रतिनिधियों ने भी गांव-गांव में जाकर आयोजन को देखा। एक ही दिन एक ही समय में एक साथ वालीबाल मैचों के कारण यह आयोजन गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हुआ है।पुलिस अधीक्षक बलरामपुर डा लाल उमेद सिंह ने वर्ल्ड रिकॉर्ड को बलरामपुरवासियों को समर्पित किया ।