भोपाल ।  मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव का घोषणा पत्र इस बार भाजपा प्रदेश की जनता से सुझाव लेकर तैयार कर रही है। इसके लिए घोषणा पत्र समिति संभागवार बैठकें कर कार्यकर्ताओं के साथ ही आम लोगों के सुझाव ले रही है। विंध्य क्षेत्र से इसकी शुरूआत की गई।

भोपाल और नर्मदापुरम संभाग की बैठक

16 अगस्त को विंध्य के रीवा और शहडोल संभाग की बैठक के बाद गुरुवार को भाजपा की घोषणा पत्र समिति ने प्रदेश कार्यालय में भोपाल और नर्मदापुरम संभाग की बैठक की। बैठक में दोनों ही संभागों के सभी जिला महामंत्री और पार्टी के मोर्चा पदाधिकारियों को बुलाया गया।

सुझावों को लेकर बनाई कार्ययोजना

मोर्चा पदाधिकारियों के लिए लक्ष्य तय किए गए हैं और अलग-अलग वर्ग से किस तरह से सुझाव लिए जा सकते हैं, इसकी कार्ययोजना बनाई गई। जिलों में सुझाव लेेने के लिए जिला महामंत्रियों से विभिन्न माध्यमों के उपयोग के बारे में चर्चा की गई। सुझाव लेने के लिए भाजपा जगह-जगह सुझाव पेटियां लगाएगी। ई-मेल पर भी सुझाव लिए जाएंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, घोषणा पत्र समिति के प्रमुख जयंत मलैया, सह प्रमुख प्रभात झा, दीपक विजयवर्गीय और कविंद्र कियावत सहित अन्य पदाधिकारियों ने भोपाल नर्मदापुरम संभाग की बैठक को संबोधित किया।

इंदौर व उज्जैन संभाग की होगी बैठक

घोषणा पत्र समिति के पदाधिकारी शुक्रवार को इंदौर और उज्जैन संभाग की बैठक लेंगे। सुबह उज्जैन संभाग की बैठक ली जाएगी। इसके के बाद दोपहर में इंदौर संभाग के भाजपा जिला महामंत्रियों और मोर्चा पदाधिकारियों के साथ बैैठक होगी। दोनों ही संभागों की वस्तुस्थिति के अनुसार सुझाव के लिए कार्ययोजना बनाई जाएगी। किसान, महिला, युवा, डाक्टर, अधिवक्ता, शासकीय और निजी उपक्रम में कार्यरत कर्मचारी वर्ग सहित अलग- अलग वर्ग से सुझाव लिए जाएंगे।

संभागवार बैठकों के बाद जिलों में लिए जाएंगे सुझाव

घोषणा पत्र समिति के पदाधिकारियों द्वारा संभागवार बैठकें की जा रही हैं। मध्य प्रदेश के रीवा शहडोल संभाग और भोपाल नर्मदापुरम संभाग की बैठक के बाद अब शुक्रवार को उज्जैन व इंदौर संभाग की बैठक की जाएगी। इस सप्ताह ग्वालियर चंबल और जबलपुर संभाग की बैठकें भी की जानी हैं। इन संगठनात्मक बैठकों के बाद घोषणा पत्र समिति जिलों में जाएगी। जिले से लेकर विकासखंड स्तर जनता से सुझाव लिए जाएंगे।