मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में बुधवार को जिला हज कमेटी के द्वारा साल 2024 में हज पर जाने वाले हाजियों के लिए मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें जिले भर के हाजियों ने शिरकत की। हाजियों का मेडिकल चेकअप कर, उनका वैक्सीनेशन भी करवाया गया। इस दौरान हाजियों समेत सभी लोगों से लोकसभा चुनाव में मतदान करने अपील भी की गई, साथ ही खंडवा एसडीएम और शहर काजी ने मतदान करने की शपथ भी दिलवाई।

खंडवा नगर के इमली पुरा क्षेत्र स्थित कुरैशी जमात के कम्युनिटी हॉल में जिला हज कमेटी की जानिब से जिले भर से हज यात्रा पर जाने वाले हाजियों के लिए बुधवार दोपहर मेडिकल कैंप लगाया गया, जिसमें करीब 90 हाजियों समेत प्राइवेट टूर से हज पर जाने वाले लगभग 30 हाजियों ने शिरकत की। जिला अस्पताल के मेडिकल और नर्सिंग स्टाफ के द्वारा सभी हाजियों का मेडिकल चेकअप किया गया और उन्हें वैक्सीन भी लगाई गई। 

वैक्सीनेशन और चेकअप किया गया

इस कार्यक्रम के संयोजक और जिला हज कमेटी के सईद कुरैशी ने बताया कि बुधवार को जिला हज कमेटी की तरफ से हज पर जाने वाले हाजियों के लिए शिविर लगाया गया है, इसमें जिले भर से हज यात्रा पर जाने वाले हाजियों को बुलाया गया। मुख्य अतिथि के रूप में खंडवा एसडीएम बजरंग बहादुर शिविर में शामिल हुए, इस कार्यक्रम की सदारत खंडवा शहर काजी सैयद निसार अली ने की। इसमें सभी हाजियों की जांच की गई। 

जम्हूरियत बचाए रखने के लिए करें मतदान

खंडवा शहर काजी सैयद निसार अली ने बताया कि जिला हज कमेटी की जानिब से जितने भी हाजी खंडवा से हज पर जाने वाले हैं, उन सभी का वैक्सीनेशन और मेडिकल चेकअप किया गया।  साथ ही यहां मौजूद सभी लोगों और हाजियों को लोकसभा चुनाव में मतदान करने की शपथ करवाई गई। क्योंकि, लोकतंत्र में भारत के हर नागरिक को अपना वोट डालना बेहद जरूरी है। मुल्क की जम्हूरियत को बचाने, अमन चैन कायम करने और शांति बनाए रखने के लिए अच्छी सरकार चुनना जरूरी है। इसके लिए आप लोग ज्यादा से ज्यादा अपने मत का प्रयोग करें।