भोपाल । मप्र में विधानसभा चुनाव के लिए जयस (जय आदिवासी युवा शक्ति) भी मैदान में कूद गया है। जयस ने आदिवासी बाहुल्स 4 सीटों पर अपने समर्थित प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। जयस ने प्रत्याशी चुनने का तरीका सबसे अलग अपनाया है। संगठन ने स्थानीय आदिवासी लोगों से ही अपना नेता का नाम देने को कहा। इसके बाद केेंद्रीय कमेटी ने इन नामों पर मुहर लगाई है। आगे भी अन्य नाम इसी तरीके से तय होंगे।  
जयस ने अभी जिन चार प्रत्याशियों की घोषणा की है उनमें नवल सिंह मण्डलोई अलीराजपुर, माजूसिंह डामोर थांदला, बालूसिंह गामड़ पेटलावद और राजेन्द्र गामड़ सरदारपुर शामिल हैं। लोकेश मुजाल्दे का कहना है कि जो विधानसभा क्षेत्र के वोटर हैं। वहीं नेता चुन रहे हैं। स्थानीय कमेटियां नाम तय करके भेज रही हैं। उसके बाद जयस की केंद्रीय कमेटी उसको समर्थन देेने पर मुहर लगा रही हैं। एक सीट से कम से 15 हजार आदिवासी परिवारों का समर्थन से नेताओं के नाम आए हैं।
जयस के राष्ट्रीय अध्यक्ष लोकेश मुजाल्दे ने बताया कि जयस सामाजिक संगठन के तौर पर चुनाव में काम कर रहा है। जनता से जो नाम नेता के रूप में सामने आ रहे हैं। जय उन्हें चुनाव में समर्थन देने पर मुहर लगा रहा है। मुजाल्दे ने बताया कि अभी मालवा-निमाड़ की 29 और महाकौशल की 27 सीटों पर जनता से नाम आ चुके है। केेंद्रीय कमेटी जल्द ही इन नामों को समर्थन देने का ऐलान कर देगी। उन्होंने बताया कि जयस को बिरसा बिग्रेड का भी समर्थन मिल रहा है। साथ ही आदिवासी क्षेत्रों में काम कर रहे 12 सामाजिक संगठन भी जुड़े हैं। इस बार जयस 60 से 65 प्रत्याशियों को खुला समर्थन दे सकता है। उन्होंने बताया कि जल्द ही भोपाल में संयुक्त प्रेसवार्ता करके जयस समर्थक नामों का ऐलान किय जाएगा।