भोपाल। जिन लोगों का बिजली, पानी का बिल काफी समय से बकाया है, प्रापर्टी टैक्स भी लंबे समय से नहीं भरा है, उस पर जुर्माना भी बहुत अधिक लग चुका है, उन्हें बकाया बिल जमा करने में बहुत पैसा देना पड़ रहा है, ऐसे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। प्रदेश में 9 सिंतबर को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।
नेशनल लोक अदालत में बिजली, पानी और संपत्ति कर सहित अन्य सरकारी बिलों पर लगे सरचार्ज पर भारी छूट मिल जाती है, इस दौरान आपको सिर्फ मूल राशि ही चुकानी पड़ती है। जिससे आपको काफी राहत मिल जाती है, मध्यप्रदेश में 9 सितंबर को नेशनल लोक अदालत लगने जा रही है, जो सभी जिला मुख्यालय पर लगेगी।
अगर आपका भी कोई बिल लंबे समय से बकाया है और आप उसको भरना चाहते हैं तो निश्चित ही आपके लिए ये समय बहुत अच्छा है, आप एक बार पहले संबंधित विभाग में जाकर मिल लें, वहां अफसरों से चर्चा कर लें कि आप बिल भरना चाहते हैं, लेकिन इसमें कुछ छूट मिल जाए, तो वे आपको नेशनल लोक अदालत की प्रक्रिया बता देंगे। आप उसी अनुसार तैयारी कर लें, तो आपका बिल जमा हो जाएगा। और आपको छूट का लाभ भी मिल जाएगा। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार 9 सितंबर को मुख्यालय पर नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।