कराची किंग्स के पेसर हसन अली ने पाकिस्तान सुपर लीग 2024 (PSL 2024) के एक मैच में स्पेशल शतक पूरा कर लिया है। 29 साल के तेज गेंदबाज ने इस्लामाबाद यूनाइटिड के खिलाफ एक विकेट लेते ही एक बड़ा मुकाम हासिल किया।

कराची किंग्स की तरफ से खेल रहे हसन अली ने इस मैच में 3.3 ओवर में 42 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। इस विकेट को लेते ही हसन अली पीएसएल इतिहास में 100 विकेट लेने वाले दूसरे बॉलर बन गए हैं। इस दौरान उन्होंने शाहीन शाह अफरीदी को पीछे छोड़ दिया।

हसन अली ने PSL में रचा इतिहास, पूरे किए 100 विकेट

दरअसल, हसन अली ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के इतिहास में 100 विकेट पूरे करने के बाद इतिहास रच दिया। उन्होंने वहाब रियाज के क्लब में एंट्री मारी, जिन्होंने पीएसएल में 100 से ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है। हसन अली ने एलेक्स हेल्स का विकेट लेकर पीएसएल में अपने 100 विकेट पूरे किए। ऐसा करने वाले वह पीएसएल इतिहास के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

भले ही हसन अली ने इस मैच में बड़ा मुकाम हासिल किया हो, लेकिन इस्लामाबाद यूनाइटिड के हाथों कराची किंग्स को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस्लामाबाद ने 166 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। कोलिन मूनरो और एलेक्स हेल्स ने क्रमश: 82 और 47 रन बनाए। दोनों के बीच 108 रन की साझेदारी हुई।

हसन अली हाल ही में दूसरी बार बने पिता

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली हाल ही में पिता बने है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर यह जानकारी दी थी कि उनके घर नन्ही परी आई है। उनकी पत्नी सामिया ने बेटी को जन्म दिया। उन्होंने अपनी बेटी का नाम हेजल हसन रखा है। पोस्ट में बताया था कि बच्ची और मां दोनों सुरक्षित है। बता दें कि हसन और सामिया दूसरी बार माता-पिता बने हैं।