नई दिल्ली । बाजार में एक ऐसी बाइक लॉन्च हुई है जो किसी लग्जरी कार से कम नहीं है। हालांकि ये बाइक पहले भी आती थी लेकिन अब कंपनी ने इसको पूरी तरह से बदल कर लॉन्च कर दिया है। यहां पर हम बात कर रहे हें होंडा गोल्डविंग टूर की। होंडा ने 2023 गोल्डविंग टूर को इंडिया में लॉन्च कर दिया है। 
हालांकि ये एक प्रीमियम टूरिंग बाइक सेगमेंट में आती है और इसकी कीमत भी किसी लग्जरी कार से कम नहीं है। यहां तक की इसकी कीमत में आप करीब करीब 10 ऑल्टो के 10 का एक्स शोरूम प्राइस पे कर सकते हैं। कंपनी ने इस कार को 39.20 लाख रुपये एक्स शोरूम रखा है।होंडा गोल्ड विंग के इंजन की बात की जाए तो अच्छी से अच्छी एसयूवी भी इसके दम के सामने पानी भरती नजर आएं। गोल्ड विंग में कंपनी ने 1833 सीसी का लिक्विड कूल्ड 23 वॉल्व और 6 फ्लैट सिलेंडर इंजन दिया है। मोटरसाइकिल 125 बीएचपी की पावर जनरेट करती है और इसका मैक्सिमम टॉर्क 170 एनएम का है। बाइइ में 7 स्पीड गियरबॉक्स है जो डुअल क्लच ट्रांसमिशन से कनेक्टेड है। 
मोटरसाइकिल में आपको रिवर्स का भी फंक्‍शन मिलता है। गोल्ड विंग के फीचर्स ऐसे हैं जिनके बारे में आपने न किसी बाइक में सुना होगा और न ही देखें होंगे। कंपनी ने इसमें फुल एलईडी लाइट्स दी हैं। इसी के साथ बाइक में 7 इंच का कलर टीएफटी डिस्‍प्ले दिया गया है। ये एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है। इस बाइक में आप आसानी से अपनी पसंद के गाने भी सुन सकते हैं। वहीं इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्लाई स्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी टाइप सी सॉकेट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और एयरबैग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।
 लॉन्च के साथ ही कंपनी के सेल्स और मार्केटिंग डायरेक्टर योगेश माथुर ने जानकारी दी कि कार की बुकिंग शुरू कर दी गई है और इस लग्जरी टूरर की डिलीवरी कंपनी अक्टूबर में ही शुरू कर देगी। वहीं बाइक की हीटेड और वेंटिलेटेड सीट्स के साथ ही हीटेड ग्रिप्स भी मिलती हैं। इसी के साथ बाइक में आपको ब्लोअर भी मिलता है।