भोपाल । भोपाल के कलियासोत डैम के गेट भी जल्द खुल सकते हैं। अभी डैम 3 फीट खाली है। सोमवार सुबह 10.20 बजे भदभदा डैम का एक गेट खुलने के बाद पानी तेजी से कलियासोत डैम में बढ़ रहा है। उधर, केरवा डैम को भी 2 फीट पानी की जरूरत है। बारिश की एक तेज झड़ी से कलियासोत और केरवा डैम के गेट भी खुल जाएंगे।
कैचमेंट एरिया में तेज बारिश होने के बाद भोपाल की लाइफ लाइन बड़ा तालाब फुल लेवल तक भर गया है। इसके चलते शनिवार तडक़े 3 बजे भदभदा डैम के 2 गेट खोलने पड़े थे। जो शाम को बंद कर दिए गए थे। रविवार रात में बड़ा तालाब में पानी की आवक फिर बढ़ गई। इसके चलते भदभदा डैम का एक गेट सोमवार सुबह खोल दिया गया। बता दें कि 20 साल बाद ऐसा हुआ, जब जुलाई-अगस्त की जगह सितंबर में भदभदा के गेट खोले गए। इससे पहले 2003 में ऐसा हुआ था। पिछले साल जुलाई में ही गेट खुल गए थे।
भदभदा डैम के गेट खुलने के बाद कलियासोत डैम में पानी की आवक बढ़ रही है। दो दिन में ही करीब 4 फीट पानी बढ़ गया। अभी यह 3 फीट खाली है। सोमवार सुबह गेट खुलने के बाद कलियासोत में पानी बढ़ रहा है। इधर, केरवा डैम भी अब 2 फीट खाली है। कोलार डैम में भी पानी बढ़ा है। इसे 5 फीट से ज्यादा पानी की जरूरत है।