छत्तीसगढ़ में कृषि प्रधान जिले के नाम से प्रसिद्ध बेमेतरा में किसानों को बीते छह माह से फसल बीमा राशि नहीं मिली है। इन किसानों ने बीते रबी सीजन में बारिश व ओलावृष्टि को देखते हुए अपने चना की फसल का बीमा कराया था। बीते सीजन में जिले में बारिश व ओलावृष्टि होने के कारण किसानों की फसल तबाह हो गई थी। इसके बाद इन्हें मुआवजा मिलता, लेकिन अब तक राशि नहीं मिली है। इन्हीं समस्या को लेकर सोमवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित कलेक्टर जनचौपान में किसानों ने अपनी समस्या रखी। 

ग्राम कन्हेरा से पहुंचे किसानों ने बताया कि उन्होंने अपनी फसल का बीमा कराया था। उन्हें उम्मीद थी कि राशि मिल जाएगी, लेकिन छह माह बाद भी राशि नहीं मिली। इसी प्रकार जनचौपाल में बेरला तहसील के ग्राम करेली निवासी परदेशी राम देवांगन ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना अंतर्गत किस्त की राशि प्रदान करने, ग्राम सोमई खुर्द निवासी उत्तरा साहू ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन नहीं दिए जाने के संबंध में, ग्राम पंचायत भदौरा के किसानों ने अटल ज्योति ट्रांसफार्मर की व्यवस्था करने के संबंध में आवेदन दिया। जनचौपाल में कुल 38 आवेदन आए। 

कलेक्टर पीएस एल्मा ने लोगों की समस्या को सुना व संबंधित अधिकारियों से फोन और समक्ष बुलाकर निराकरण करने के निर्देश दिए। कुछ आवेदन मौके पर ही निराकरण किए गए।