बिलासपुर । आम आदमी पार्टी के संयोजक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान छत्तीसगढ़ के मस्तुरी और कवर्धा में विशाल रैली में शामिल हुए और पार्टी के लिए प्रचार किया। रैली में शामिल होने से पहले उन्होंने बिल्हा विधानसभा के विधायक प्रत्याशी जसबीर सिंह और प्रदेश सचिव प्रियंका शुक्ला समेत बिल्हा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन किया।
आमआदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने बिल्हा विधानसभा के प्रत्याशी जसबीर सिंह से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ के राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा की। बिल्हा जसबीर ने उन्हें बताया कि दिल्ली और पंजाब की तरह छत्तीसगढ़ में भी आम आदमी पार्टी इस चुनाव में अहम भूमिका निभाएगी।
गाँव गाँव मे ग्रामीणों का जनसमर्थन मिल रहा है। ग्रामीण दिल्ली की तर्ज पर सबको मुफ्त चिकित्सा और शिक्षा की मांग कर रहे जो आज आम आदमी की पहुच से बाहर हो गई है। आम आदमी की कमाई का बड़ा हिस्सा बच्चों की शिक्षा और परिवार की चिकित्सा में खर्च हो रहा है। आज चिकित्सा और शिक्षा बहुत महंगी और आमआदमी के पहुच से बाहर हो गई है। कोरोना काल के बाद ज्यादातर लोग अपने बच्चों के स्कूल की फीस तक नही अदा कर पा रहे हैं।
मस्तुरी और कवर्धा में विशाल रैली के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने बताया कि कैसे कांग्रेस व भाजपा पार्टियों की सरकारों के शासनकाल मे छत्तीसगढ़ की जनता उनके कुशासन, भ्रष्टाचार, महंगाई से त्रस्त रही है। ऐसे में, आम आदमी पार्टी के सुशासन, इमानदारी व देशप्रेम से जुड़ी विशेष उपलब्धियों से लोगों का ‘आप’ पर विश्वास बढ़ता जा रहा है।
छत्तीसगढ़ मे बिल्हा क्षेत्र के आप के विधायक प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंग अपने चुनाव प्रचार मे क्षेत्र के छोटे-बड़े सभी गांवो कस्बो मे मतदाताओं से संपर्क साधने मे जुटे है। इस दौरान वे लोगों को केजरीवाल की गारंटी के बारे में जानकारी देकर क्षेत्र के विकास और लोगों के बेहतर भविष्य के लिए वोट करने की अपील कर रहे हैं।
भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ का वादा, बच्चो को मुफ्त शिक्षा व स्कूलों को शानदार बनाने का वादा, हर नागरिक के लिए मुफ्त और अच्छे इलाज का वादा, बिजली बिल माफ कर 24 घंटे बिजली मिलना पहुचाने का वादा, बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा का वादा, शासकीय संविदा कर्मचारियों को स्थायी कर ठेका प्रथा बंद करने का वादा, सेना व पुलिस के जवानों को सेवा के दौरान शहीद होने पर सम्मान राशि की गारंटी, 18 वर्ष से अधिक सभी महिलाओं के लिये 1000 रूपये प्रति माह सम्मान राशि, छत्तीसगढ़ राज्य में प्रत्येक बेरोजगार को रोगार उपलब्ध कराना, रोजगार मिलने तक 3000 रूपये का मासिक बेरोजगारी भत्ता देना, आदिवासियों के लिये पेसा कानून के अंतर्गत जल, जंगल व जमीन का पूरी अधिकार ग्राम सभाओं को देकर इमानदारी से पालन कराने का वाद।