बिलासपुर। जिले में शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करने जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए निरंतर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज प्रार्थना सभाकक्ष में रक्तदान महादान मतदान महादान कार्यक्रम आयोजित किया गया।
शिविर में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण ने स्वयं रक्तदान कर लोगों को रक्तदान और मतदान के लिए प्रेरित किया। नगर निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और स्वीप के नोडल अधिकारी अजय अग्रवाल सहित शिविर में सैकड़ों लोगों ने उत्साह के साथ रक्तदान किया। कलेक्टर ने कहा कि जीवन के लिए रक्तदान और लोकतंत्र के लिए मतदान प्राणवायु है। कलेक्टर ने शिविर में मौजूद सभी लोगों को मतदाता शपथ भी दिलाई।
शिविर में मौजूद लोगों को कलेक्टर ने संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान पुण्य का कार्य है। रक्तदान के जरिए एक व्यक्ति दूसरे को नई जिंदगी देता है। उन्होंने इसके लिए सभी को बधाई देते हुए 17 नवंबर को लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में इसी प्रकार बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील की।
कलेक्टर ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल कर हमें बिलासपुर का अभिमान बढ़ाना है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर व्यक्ति को अनिवार्य रूप से मतदान करना होगा।
यह हमारा कर्तव्य ही नहीं हमारा अधिकार है। पांच वर्षो में यह अवसर हमें मिलता है। कलेक्टर ने पहली दफा वोट करने जा रहे नवमतदाताओं को भी सम्मनित किया। इसके अलावा शिविर में रक्तदान करने वाले लोगों को प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें भी सम्मानित किया। समाचार लिखे जाने तक शिविर में लगभग 70 यूनिट ब्लड डोनेशन हो गया था।
कार्यक्रम मे सीएमएचओ डॉ राजेश शुक्ला, संयुक्त संचालक पशु चिकित्सा तनवर, रेडक्रॉस सोयायटी के जिला समन्यक सौरभ सक्सेना, जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी ओम पांडे, विभिन्न विभागों के अधिकारी और बड़ी संख्या में कॉलेज के बच्चे और रक्तदान दाता मौजूद थे।