बिलासपुर। विधान सभा चुनाव के मद्देनजर जिला- पुलिस प्रशासन और आरपीएफ की सयुक्त टीम ने लगातार चेकिंग अभियान चला अलग अलग थाना क्षेत्रों से कुल 15 लाख कैश और एक किलो चांदी की जप्ती की है। एसपी संतोष कुमार सिंह ने आंकड़े जारी कर बताया कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता को देखते हुए जिले में थाना क्षेत्रों में बिना दस्तावेज के ट्रांजैक्शन मनी, ज्वेलरी और अन्य सामानों की लगातार चेकिंग की जा रही है। बीते दिनों जिला निर्वाचन से एसएसटी,एफएसटी, पुलिस और आरपीएफ की टीम द्वारा सयुक्त अभियान चलाया गया। जिसमें सकरी, मस्तूरी, तोरवा थाना में तीन प्रकरण सामने आए हैं।
मिली जानकारी के अनुसार थाना सकरी अंतर्गत एसएसटी,एफएसटी और पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में एक व्यक्ति से 6,00,000/- रुपए नगद परिवहन पर कार्यवाही की गई।  थाना मस्तूरी अंतर्गत एससटी और पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में एक व्यक्ति से 69,000/- रुपए नगद परिवहन पर कार्यवाही की गई। थाना तोरवा अंतर्गत एफएसटी, पुलिस और आरपीएफ की संयुक्त कार्यवाही में एक व्यक्ति से बिना वैध दस्तावेज के 3,42,000/- रुपए नगद परिवहन पर कार्यवाही की गई। थाना तोरवा अंतर्गत एफएसटी, पुलिस और आरपीएफ की संयुक्त कार्यवाही में एक व्यक्ति से बिना वैध दस्तावेज के 3,01,000/- रुपए नगद परिवहन पर कार्यवाही की गई। थाना तोरवा अंतर्गत एफएसटी, पुलिस और आरपीएफ की संयुक्त कार्यवाही में एक व्यक्ति से बिना वैध दस्तावेज के 1,50,000/- रुपए नगद और लगभग 1किग्रा. चांदी परिवहन पर कार्यवाही की गई।
एसपी ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण और जिला पुलिस के द्वारा कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था ड्यूटी और विधान सभा चुनाव 2023 को मद्देनजर थाना क्षेत्र में चेक पोस्ट और फ्लाइंग स्क्वाड के माध्यम से राज्य/जिले से बाहर आने जाने वाली वाहनो पर सतत निगरानी रखने के उद्देश्य से जगह-जगह चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की तलाशी के दौरान उक्त कार्यवाही की गई है।
आठ पुलिस अधिकारी कर्मचारी बने कॉप ऑफ द मंथ
मालूम हो कि बेहतर पुलिसिंग करने वाले अधिकारी कर्मचारियों को पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह हर माह इनाम स्वरूप कॉप आफ द मंथ से नवाजते है। एसपी ने बताया कि अक्टूबर माह में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर व निजात अभियान तहत भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ जप्त करने के लिए टीआई तोप सिंह नवरंग व सड़क दुर्घटना में जान बचाने हेतु पवन बंजारे सहित कुल आठ पुलिसकर्मियों को कॉप ऑफ द मंथ चुना गया है। तो वही कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने पर एक निरीक्षक, 3 एसआई और 1 एएसआई को कार्य में सुधार हेतु लघु शास्ति से दंडित किया गया है।
एसपी ने एक बार फिर चेताया
एसपी सिंह ने अपने मातहतो को एक बार फिर स्पष्ट रूप से चेताया है कि जनता से अच्छा व्यवहार जिम्मेदारी एवम निष्ठापूर्वक कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को हमेशा सम्मानित किया जाएगा वही अवैध काम में लिप्त व अनुशासनहीनता व पदीय कर्तव्य निर्वहन में लापरवाहीपूर्ण आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।