पोर्ट्समाउथ । एक म‎हिला द्वारा अपने दिव्यांग व्यक्ति को बंदी बनाकर बेहद खराब स्थिति में छोड़ने पर म‎हिला और उसके क‎थित प्रेमी को 11 साल जेल की सजा सुनाई है। जानकारी के अनुसार यूके की एक महिला और एक केयरटेकर को कोर्ट ने सुनवाई के बाद सभी दलीलों को ध्यान में रखते हुए सजा सुनाई है। दरअसल मामला यह है ‎कि पोर्ट्समाउथ कोर्ट में एक मुकदमे के बाद, सारा समरसेट-हाउ और जॉर्ज वेब को अपने पति टॉम समरसेट-हाउ को बंदी बनाने और 2016 और 2020 के बीच एक देखभाल कर्ता (केयरटेकर) द्वारा दुर्व्यवहार के तीन मामलों में दोषी पाया गया। ‎मिली जानकारी के अनुसार महिला का केयरटेकर के साथ प्रेम संबंध था। इन दोनों ने मिलकर पीड़ित को मानसिक और शारीरिक रूप से काफी प्रताड़ित किया। 40 वर्षीय पीड़ित सेरेब्रल पाल्सी से पीड़ित था और इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर का उपयोग करता था। वह काफी समय से बेड-रेस्ट कुपोषित हो चुके हैं। इस दौरान कथित तौर पर पत्नी और उसके प्रेमी ने मिलकर उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया था। 
जानकारी के मुताबिक पीड़ित समरसेट-हाउ ने अदालत में बताया कि वह जानकर काफी परेशान हुए थे कि उनकी पत्नी और केयरटेकर वेब ने उनका काफी तिरस्कार किया था और अगले पांच सालों तक उनका फायदा उठाने की योजना बनाई थी। पीड़ित पति ने कहा ‎कि यह सब सहना मेरे लिए दिन-ब-दिन काफी मुश्किल हो रहा था। मुझे लगा कि मुझे बस जिंदा रखा जा रहा है, ताकि मैं लोगों को दिखाई दूं और यह अपनी योजना में कामयाब हो जाएं। अपनी पत्नी के बारे में बताते हुए वे काफी भावुक और गुस्सा हुए और कहा ‎कि मैं यह सब खत्म करना चाहता था, मैं इसे संभाल भी नहीं सका, मुझे लगता है कि सारा ने किसी और के लिए मुझे बर्बाद कर दिया है, मुझे ऐसा लगता है जैसे मुझे एक तरफ धकेल दिया गया हो, मैं उस एक व्यक्ति पर भरोसा नहीं कर सका, जिसे हर पल मेरे साथ खड़ा रहना चाहिए था।
मामाले में फैसला सुनाते हुए न्यायाधीश विलियम एशवर्थ ने उस व्यक्ति के साहस की सराहना की और कहा ‎कि मुझे यह तथ्य मिला है, जिसके बारे में मुझे पूरी तरह से यकीन है कि टॉम समरसेट-हाउ को कम से कम दो साल और आठ महीने तक गुलामी में रखा गया था, पर्याप्त भोजन से वंचित किया गया था।