ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर अपने विदाई टेस्‍ट से पहले काफी निराश हो गए हैं। वॉर्नर की टेस्‍ट कैप मिल नहीं रही है। कथित तौर पर वॉर्नर की कैप चोरी हो गई है। वॉर्नर ने अपने विदाई टेस्‍ट से पहले आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्‍ट करके बैगी ग्रीन कैप दोबारा हासिल करने के लिए लोगों से बेहद इमोशनल अपील की।

डेविड वॉर्नर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये इस बात का खुलासा किया कि वो अपनी टेस्‍ट कैप गंवा चुके हैं, जिसे बैगी ग्रीन कहा जाता है। उन्‍होंने सभी से गुजारिश की है कि इसे लौटा दें। वॉर्नर बुधवार से ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के बीच सिडनी में शुरू होने वाले तीसरे टेस्‍ट में एक्‍शन में नजर आएंगे। इसके बाद वो टेस्‍ट प्रारूप से संन्‍यास लेंगे।

डेविड वॉर्नर ने क्‍या कहा

डेविड वॉर्नर ने कहा कि मेलबर्न से सिडनी जाने के दौरान उनकी कीमती चीजें चोरी हो गई हैं। उन्‍होंने कहा कि जनता से अपील करना उनके लिए आखिरी विकल्‍प रहा क्‍योंकि वो पहले ही टीम होटल होटल और एयरलाइन कांतास के सीसीटीवी फुटेज देख चुके थे, लेकिन सामान नहीं मिला।

कोई परेशानी नहीं होगी

डेविड वॉर्नर ने अपनी बैगी ग्रीन कैप वापस पाने के लिए जनता से मदद मांगी और कहा कि जो भी शख्‍स उन्‍हें यह कैप लौटाएगा, उसे कोई परेशानी नहीं होगी। ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ने उस शख्‍स को क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया या एयरलाइन के संपर्क में रहने की गुजारिश की। वॉर्नर ने साथ ही कहा कि वो कैप लौटाने वाले शख्‍स को एक बैकपैक उपहार में देंगे।

वॉर्नर की दलील

दुर्भाग्‍यवश, किसी ने मेरे बैकपैक से असली सामान निकाल लिया है। मेरी बेटियों के गिफ्ट्स भी उसमें रखे थे। इस बैकपैक में मेरी बैगी ग्रीन कैप भी थी। यह मेरे लिए भावुकतापूर्ण हैं। यह ऐसी चीज है, जिसे मैं दोबारा अपने हाथों में पाना चाहूंगा। मैं मैदान में इसे पहनकर उतरना चाहता हूं। अगर आपको वाकई बैकपैक चाहिए, तो मेरे पास एक अतिरिक्‍त है। आपको कोई परेशानी नहीं होगी। अगर आप मुझे मेरी बैगी ग्रीन कैप लौटाएंगे तो मैं खुशी-खुशी आपको यह बैकपैक दूंगा।

डेविड वॉर्नर का संन्‍यास

डेविड वॉर्नर ने हाल ही में वनडे क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की। वॉर्नर को उम्‍मीद है कि जब वो सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेलने जाएंगे तो उससे पहले उन्‍हें अपनी चोरी हुई बैगी ग्रीन कैप मिल जाएगी। बहरहाल, वॉर्नर अपना पूरा ध्‍यान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट पर लगाएंगे। वो टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर पर कोई फैसला लेंगे।

हालांकि, वॉर्नर ने कहा कि अगर टीम प्रबंधन को उनकी जरुरत पड़ती है तो वो 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। देखना दिलचस्‍प होगा कि वॉर्नर का करियर किस तरह समाप्‍त होगा।