झाबुआ ।  विधायक कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में आरोप लगाते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री विधायक कांतिलाल भूरिया ने कहां कि सांसद डामोर लोकसभा क्षेत्र में अपनी घटती लोकप्रियता और कांग्रेस सरकार आने की आहट से बौखला गए। जो अंतगर्ल बयान बाजी कर जनता के बीच मजाक बन गए हैं चुने हुए जनप्रतिनिधियो का मखौल उड़ाना और विकास की बात नहीं करना यह उनकी आदत सी बन गई है। वही सांसद को अपने 4 साल की 20 करोड़ किस सांसद निधि के विकास की बात करना चाहिए मेरी विधायक निधि 3 वर्ष की जिसमें बिजली ट्रांसफार्मर 175 अपनी विधानसभा क्षेत्र में रहवासियों की समस्याओं का समाधान करते हुए लगाए वही 85 पानी के टैंकर बिजली खंभे सीसी रोड आज जनता को दिख रहे हैं। उन्होंने डामोर को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि ऐसी बयान बाजी पर में माफी मांगे ।

600 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच

भूरिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनते ही 600 करोड़ रुपए घोटाले की ईडी से विस्तृत जांच कराई जाएगी। भाजपा शासनकाल में आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार बढ़ती बेरोजगारी महंगाई आज देश प्रदेश की जनता त्रस्त हो चुकी है। भ्रष्टाचार और घोटालों में डूबी सरकार नित्य कुछ न कुछ कर रही है। व्यापमं घोटाला, शिक्षक भर्ती घोटाला, पटवारी भर्ती घोटाला जैसे कई घोटाले आज जनता जनार्दन के सामने आ चुके हैं। हाल ही में भारत सरकार के जनजाति कार्य मंत्रालय ने वर्ष 2019 में मध्यप्रदेश के पंचायत जिला निर्वाचित प्रतिनिधियों में क्षमता संवर्धन संबंधी प्रशिक्षण करवाने के लिए 8 करोड़ 42 लाख दिए थे। इस राशि के उपयोग में भारी भ्रष्टाचार हुआ है।

बढ़ रहे अपराध

भूरिया ने कहा कि आज बहन बेटियों के साथ बढ़ते अपराध से प्रदेश की कानून व्यवस्था फेल हो चुकी है। एक तरफ मुख्यमंत्री बेटी बचेगी तभी पड़ेगी के नारे लगा रहे हैं। वहीं भाजपा नेता दबंगों अपराधियों से प्रदेश की बेटियों को नहीं बचा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिवराज आपकी यह पारी केवल 4 महीने ही चलेगी चिंता न करें।

19 जुलाई से शुरू होगी आदिवासी स्वाभिमान यात्रा

विधानसभा चुनाव के बाद अपराधी जेल की सलाखों में होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ग्रामीण किसानों बेरोजगारों आदिवासियों के स्वाभिमान को यथावत रखने उन्हें जागृत करने के उद्देश्य मध्यप्रदेश के 17 जिलों की 36 विधानसभाओं में 20 दिवसीय आदिवासी स्वाभिमान यात्रा 19 जुलाई से सीधी से प्रारंभ करने जा रही है। जिसका महासमापन 7 अगस्त को उत्कृष्ट मैदान झाबुआ में होगा। जिसमें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ, दिग्विजय सिंह व अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता गण समापन सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रकाश रांका, साबिर फिटवेल, जितेंद्र शाह आदि उपस्थित थे।