इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। अश्विन-जडेजा ने 3-3 विकेट लेकर इंग्लिश बल्लेबाजों की जमकर खबर ली। पहले दिन के खेल के आखिरी सेशन में इंग्लैंड टीम 246 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में भारतीय टीम की तरफ से ओपनर यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर गरजा।

उन्होंने पहले दिन के खेल तक 76 रन की आतिशी पारी खेली। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से 24 रन की छोटी-सी पारी ही निकली। इस पारी में भी हिटमैन ने बड़ा कारनामा कर दिया। उन्होंने एक मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली को पछाड़ दिया और विराट कोहली और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बराबरी की।

Rohit Sharma ने छोटी-सी पारी खेलकर किया बड़ा कारनामा

दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली लिस्ट में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को पछाड़ दिया, जिनके नाम 485 पारियों में 18433 रन दर्ज हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने हैदराबाद टेस्ट में 14 रन बनाते ही ये खास मुकाम हासिल किया।

भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का नाम टॉप पर हैं, जिन्होंने 34357 रन बनाए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम शामिल हैं, जिनके बल्ले से अभी तक कुल 26733 रन निकले हैं। तीसरे पायदान पर कोच राहुल द्रविड़ का नाम हैं, जिन्होंने 599 पारियों में 24064 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 45 से ज्यादा का रहा हैं। राहुल द्रविड़ के बल्ले से इस दौरान 48 शतक निकले हैं।