नई दिल्ली । मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में मंगलवार को जोरदार बहस हो रही है। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई के बहस की शुरुआत करने के बाद भाजपा सांसद निशिकांत दुबे खड़े हुए। उनके बोलने पर बार-बार हंगामा होता रहा। इस बीच सांसद दुबे ने राहुल पर तंज कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अभी स्टे ऑर्डर दिया है, जजमेंट नहीं दिया है। कह रहे हैं कि माफी नहीं मांगूंगा। दूसरी बात कह रहे हैं कि मैं सावरकर नहीं हूं। निशिकांत ने ललकारते हुए कहा, आप कभी सावरकर हो भी नहीं सकते जिंदगी में... 28 साल उस आदमी ने जेल में गुजारे हैं। कभी सावरकर नहीं हो सकते। इसके बाद उन्होंने कहा कि ये जो इंडिया बना है न, यहां कुछ सांसद ही फुल फॉर्म बता पाएंगे। लेकिन ये इंडिया-इंडिया बात कर रहे हैं। इसके बाद भाजपा सांसद ने सोनिया गांधी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि सोनिया जी के पास बस दो काम है। भाजपा सांसद की बात सुनकर कांग्रेस के सदस्य शोर मचाने लगे, हालांकि सोनिया गांधी मुस्कुराने लगीं।
निशिकांत ने कहा कि मुझे लगता था कि अविश्वास प्रस्ताव पर राहुल जी बोले और कोई बहुत बड़ा विषय होगा और रूल्स का फायदा उठाते हुए....। इसके बाद विपक्ष के सांसदों ने कुछ कहा तब स्पीकर ने कहा कि माननीय सदस्य (कांग्रेस के) ने पूरी बात की है। इसतरह नहीं चलेगा। इस पर निशिकांत भी गरम होकर कहा कि इसके बाद राहुल जी भी नहीं बोले पाएंगे और कोई भी विपक्ष का आदमी नहीं बोल पाएगा। मैंने धैर्यपूर्वक सुना है, आप भी मुझे धैर्यपूर्वक सुनिए। थोड़ा माहौल शांत होने पर दूबे ने कहा कि अभी मैंने गौरव गोगोई को सुना। विपक्ष के सांसद फिर नारेबाजी करने लगे। काफी देर तक विपक्ष के सदस्य खड़े होकर शोर करते रहे। दुबे ने माननीय अध्यक्ष जी कहा ही था कि विपक्ष शोर करने लगा।
अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इन्होंने सोचा था कि राहुल गांधी का भाषण होगा और उनके भाषण को छोटा करने के लिए, उन्हें टक्कर देने लिए... बस गुगली खा गए। पता नहीं चल रहा था कि विपक्ष हंगामा क्यों कर रहा है। संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि गौरव गोगोई का भाषण लाइव गया है इसमें समस्या क्या है। इतनी असुरक्षा की भावना नहीं होनी चाहिए।