चेन्नई । कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने वाली भाजपा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव समय से पहले करा सकती है। यह बात तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शनिवार को कही। सलेम में द्रमुक के पदाधिकारियों से बात करते हुए स्टालिन ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के लिए सवाल उठाया कि 2014 में केंद्र की सत्ता में आने के बाद भाजपा ने पिछले नौ वर्षों में तमिलनाडु के लिए क्या किया है। स्टालिन ने कहा कि पिछले दो दिनों से अमित शाह के तमिलनाडु जाने और वेल्लोर में एक जनसभा को संबोधित करने की खबरें आ रही थीं।
सीएम स्टालिन ने कहा कि  जब द्रमुक 2004-14 के दौरान केंद्र सरकार का हिस्सा था, तो हमने राज्य में कई योजनाएं शुरू कीं, जैसे कि 16 हजार 600 करोड़ रुपये की मेट्रो रेल परियोजना, 56 हजार  664 करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाएं और सेतुसमुद्रम परियोजना। तमिलनाडु के लिए भारत सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के लिए आवंटित कुल धनराशि का 11 प्रतिशत भी हमने प्राप्त किया था। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार द्वारा तमिलनाडु को दिया गया एकमात्र समर्थन मदुरै में एम्स का आवंटन था, लेकिन उन्होंने कहा कि केंद्र के पास परियोजना के लिए 1 हजार करोड़ रुपये आवंटित करने का दिल नहीं था।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानी रविवार को वेल्लोर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाह दक्षिण चेन्नई लोकसभा क्षेत्र के भाजपा पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। इस बीच स्टालिन ने द्रमुक के कैडरों से लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान करते हुए कहा कि कोई भी राजनीतिक दल द्रमुक को नहीं हरा पाएगा। उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु की सभी सीटों पर जीत हासिल करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से कड़ी मेहनत करने का भी आह्वान किया। उधर, भाजपा अन्नाद्रमुक के साथ अपने राजनीतिक गठबंधन के हिस्से के रूप में तमिलनाडु में 11 सीटें जीतने की उम्मीद कर रही है।