बिलासपुर- भारत स्काउट गाइड द्वारा राज्यपाल पुरस्कार जाँच परीक्षा वर्ष 2023 हेतु पाँच दिवसीय शिविर दिनांक 25 जुलाई 2023 से 29 जुलाई 2023 तक झांकी अमनपुर में आयोजित किया गया था।जिसमें आधारशिला मंदिर की स्काउट गाइड प्रभारी रत्ना कश्यप के उचित प्रशिक्षण व मार्ग दर्शन में गाइड ईशा खाण्डेकर, दिशा खाण्डेकर और पुष्पाजंलि साहु ने अपनी कड़ी मेहनत व लगन से सफलता प्राप्त की।
विद्यालय की छात्राएं स्काउट गाइड प्रभारी रत्ना कश्यप के निर्देशन में विगत पाँच वर्षो से लगातार स्काउट गाइड शिविर कार्यक्रम में भाग लेकर तृतीय सोपान और राज्यपाल पुरस्कार परीक्षा में सफलता प्राप्त कर रही हैं।अब तक 15 गाइड राज्य पाल पुस्कार प्राप्त की और 26 गाइड तृतीय सोपान परीक्षा में सफल रही हैं।

विद्यार्थियों में चरित्र व स्वास्थ्य सम्बन्धी अच्छी आदतों के निर्माण के लिए, हस्तकला में प्रशिक्षण और उपयोगी कौशल प्राप्त करने हेतु , सेवा की भावना जागृत करने , महत्वपूर्ण जीवन कौशल सीखने, आत्मविश्वास और आत्म सम्मान के निर्माण और बचपन से ही व्यक्तित्व विकास की नींव रखने जैसे गुणों आदतों व कौशलों के निर्माण और विकास पर विद्यालय विशेष ध्यान देता है । इसके लिए विद्यार्थियों को भारत स्काउट गाइड में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित और अभिप्रेरित किया जाता है।
ज्ञात हो कि विद्यालय से दो बुलबुल चेतना शास्त्री कक्षा चौथी और आराध्या जायसवाल कक्षा पाँचवीं का बुलबुल नेशनल जंबूरी कोलकाता के लिए चयन हुआ है। ये बुलबुल 1 दिसम्बर को कैम्प में शामिल होने हेतु रवाना होंगे।
इस उपलब्धि पर स्काउट गाइड प्रभारी रत्ना कश्यप और पुरस्कार हेतु चयनित छात्राओं को विद्यालय के चेयरमैन डा. अजय श्रीवास्तव , डायरेक्टर एस. के जनस्वामी और प्राचार्या जी. आर. मधुलिका ने उपलब्धियों पर बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।