भोपाल । मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और राज्यसभा सासंद दिग्विजय सिंह के हिदुत्व वाले बयान पर सियासी घमासान मचा हुआ है। इस बीच दिग्विजय सिंह ने बजरंग दल को लेकर एक और बड़ा दिया है। उन्होंने कहा कि एमपी में कांग्रेस सरकार आने पर बजरंग दल पर बैन नहीं लगेगा। लेकिन जो गुंडा होगा, उसे छोड़ा भी नहीं जाएगा। बजरंग दल में हो सकता है अच्छे लोग भी हों।
दिग्विजय सिंह के बजरंग दल वाले बयान पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि बजरंग दल राष्ट्रीय विचारधारा से ओतप्रोत है। लोकसेवा और राष्ट्र सेवा के लिए तत्पर रहने वाला है। विपक्ष ने कई बार बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कही है। कई बार बजरंग दल के खिलाफ षड्यंत्र किए। कम से कम अब तो दिग्विजय सिंह को समझ आई है।
दिग्विजय सिंह ने हिंदुत्व को लेकर फिर कहा कि मैं हिंदू था। हिंदू हूं और हिंदू रहूंगा। मैं भाजपा से ज्यादा अच्छा हिंदू हूं। भाजपा नेताओं से अच्छी तरीके से धर्म का पालन करता हूं। भारत देश हिंदू-मुस्लिम, सिख, ईसाई सब का है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समाज को बाटना बंद करें।
दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि धर्म के नाम पर भाजपा ने हमेशा भ्रष्टाचार किया। भगवान राम के नाम पर करोड़ों रुपए जमा किए। आज तक चंदे के हिसाब नहीं दिया गया। कुंभ, सिंहस्थ और महाकाल में भ्रष्टाचार किया। अब राम मंदिर के में भी भ्रष्टाचार कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि हिंदू भाजपा की सिर्फ बात करती हैं। इन्हें हिंदू से कोई लेना देना नहीं है। हिंदुत्व सावरकर के बोल हैं। उन्होंने खुद कहा था हिंदू शब्द का हिंदुत्व से कोई मतलब नहीं। कमलनाथ का हिन्दू वाला बयान तोड़ मरोडकर पेश किया गया। हमारा भरोसा संविधान में था और हमेशा रहेगा। देश में हिन्दू बहुसंख्यक है, तो कहा जाएगा की हिंदुओं का बहुमत है। 550 साल मुस्लिम शासन में कभी हिंदू धर्म खतरे में नहीं रहा है। हिंदू धर्म कभी खतरे में नहीं रह सकता है। भाजपा का एक यही काम है कि फूट डालो और राज करो। भाजपा ने अंग्रेजों से यही सीखा है।