रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 22 जुलाई को रायपुर आएंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक शाह यहां चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे। एक महीने के भीतर शाह का यह प्रदेश में तीसरा दौरा होगा। वे घोषणा पत्र समिति के सदस्यों ,भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगे। इसके बाद चुनावी रणनीति को लेकर कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन देंगे। शनिवार को भाजपा की महत्वपूर्ण बैठक प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आयोजित होगी। बैठक में अमित शाह के अलावा भाजपा के प्रदेश व चुनाव प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री एवं चुनाव सह प्रभारी मनसुख मंडाविया, भाजपा छत्तीसगढ़ के सह प्रभारी नितिन नबीन भी शामिल होंगे।

प्रदेश पदाधिकारियों को कई जिम्मेदारियां सौंपी

इसके पहले गृहमंत्री अमित शाह 22 जून को दुर्ग में आयोजित सभा में शामिल हुए थे। बाद में पांच जुलाई को भाजपा के प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे में उच्च स्तरीय बैठक ली थी। पांच जुलाई को देर रात तक चली बैठक में अमित शाह ने प्रदेश पदाधिकारियों को कई जिम्मेदारियां सौंपी थीं। इसकी प्रोग्रेस रिपोर्ट भी आज पदाधिकारियों से मांगी जाएगी। प्रत्याशियों को लेकर गुणा-भाग इस बैठक में देखने को मिल सकती है।

शाह के टास्क पर काम करने का मिला और मौका

अब शाह एक बार फिर घोषणा पत्र समिति के सदस्यों, भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगे। इसके बाद आगे चुनावी रणनीति क्या होगी इसके लिए कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन देंगे। पार्टी सूत्रों की मानें तो पांच व छह जुलाई को रायपुर प्रवास के दौरान शाह ने प्रदेश के नेताओं को होमवर्क दिया था।

विधानसभावार रिपोर्ट पर शाह का मंथन

उन्होंने प्रदेश भाजपा प्रभारी माथुर और सह प्रभारी नितिन नबीन को एक प्रारूप दिया था। इस प्रारूप के आधार पर हर विधानसभा की जानकारी को एकत्रित करने को कहा गया था। इसी विधानसभावार रिपोर्ट पर शाह दोबारा मंथन करने आएंगे। फिलहाल शाह का 14 जुलाई का दौरा टलने से प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों को उनके दिए गए टास्क पर काम करने का और मौका मिल गया है।