केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को रायपुर पहुंचे। वह एयरपोर्ट से सीधे भाजपा के प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे कार्यालय गए, जहां उन्होंने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 के मद्देनजर पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ विशेष बैठक की।

विशेष चुनावी अभियान की रणनीति तैयार

पार्टी सूत्रों की मानें तो अमित शाह ने विशेष चुनाव अभियान चलाने की रणनीति बनाई है। इसके स्वरूप को पार्टी जल्द ही सामने लाएगी। पिछली पांच जुलाई को उन्होंने प्रदेश भाजपा प्रभारी और सह प्रभारी को विधानसभावार पार्टी की स्थिति की रिपोर्ट मांगी थी। इस पर कमजोर परफार्मेंस वाली सीटों पर मंथन किया गया। शाह ने आरोप-पत्र समिति और घोषणा-पत्र समिति के कामों पर अबतक का ब्योरा लिया। राज्य की कांग्रेस सरकार की कमजोरियों को उजागर करने के लिए उन्होंने प्रमुख मुद्दों पर भी चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने विधानसभा में भाजपा की ओर से पेश किए गए आरोप-पत्र को जमीनी स्तर पर भी उठाने के निर्देश दिए हैं। एक महीने के भीतर रायपुर में यह उनका दूसरा दौरा है।

स्थानीय नेताओं ने पेश की अपनी रिपोर्ट

गौरतलब है कि शाह ने प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी को विधानसभावार रिपोर्ट तैयार करने को कहा था। इसके अलावा उन चुनावी मुद्दों पर भी चर्चा हुई जिससे सत्ता की राह आसान हो सके। बैठक में स्थानीय नेताओं ने अपनी रिपोर्ट पेश की। इस पर घंटों तक चर्चा हुई है।