भोपाल ।   मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू हो चुकी है। इसी के साथ राजनीति गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही है। हालांकि, प्रदेश भाजपा कार्यालय में पहले ही तरह की कार्यकर्ताओं की आवाजाही बनी हुई है।

भाजपा ने घोषित किए 136 प्रत्‍याशी

भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए 136 प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, लेकिन 94 सीटों पर प्रत्याशी घोषित करना अभी शेष है। ऐसे में, उम्मीद और असंतोष को लेकर प्रदेशभर से पार्टी कार्यकर्ता भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंच रहे हैं। इनमें नाराज कार्यकर्ताओं को समझाने के लिए पार्टी मुख्यालय में अलग-अलग पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं वरिष्ठ पदाधिकारी भी पार्टी मुख्यालय में दिनभर बैठकर कार्यकर्ताओं से मेल-मुलाकात भी कर रहे हैं और चुनावी रणनीति पर कार्ययोजना बना रहे हैं।

कांग्रेस कार्यालय में सन्‍नाटा

लिंक रोड नंबर दो पर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आचार संहिता लगने के अगले दिन मंगलवार को सन्नाटे जैसी स्थिति रही। दावेदारों की भीड़ घटी तो बाहर से आने वाले कार्यकर्ताओं की संख्या भी न के बराबर हो गई। इसका एक बड़ा कारण बड़े नेताओं का राहुल गांधी की शहडोल जिले के ब्यौहारी में आयोजित सभा में जाना भी था।

बड़े नेता के आने पर रहती थी भीड़

अक्सर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आमतौर पर कार्यकर्ताओं की भीड़ तभी रहती है, जब कोई बड़ा नेता आता है। बाहर से आने वाले नेता और उनके समर्थक कार्यकर्ता भी टिकट वितरण का केंद्र भोपाल के स्थान पर दिल्ली होने के कारण कम ही आ रहे हैं। उधर, जिन नेताओं को प्रत्याशी बनाए जाने के संकेत मिल गए हैं, वे भी अब प्रदेश कांग्रेस कार्यालय का चक्कर लगाने के स्थान पर क्षेत्र में जुट गए हैं।