छत्‍तीसगढ़ के कांकेर जिले में अडाप्टेशन सेंटर (दत्तक केंद्र) में मासूम बच्चों से मारपीट मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में बच्‍चों के साथ मारपीट करने वाली आरोपित बाल संरक्षण अधिकारी को बर्खास्‍त कर दिया गया है। कांकेर कलेक्‍टर के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में बच्‍चों के लिए बनाए गए अडाप्टेशन सेंटर में प्रोग्राम मैनेजर द्वारा मासूम बच्चियों की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया था। बता दें कि मासूम से मारपीट मामले में अडाप्टेशन सेंटर का संचालन कर रही प्रतीज्ञा विकास संस्था को सस्पेंड कर जिला प्रशासन ने अडाप्टेशन सेंटर का कार्यभार संभाला है। अडाप्टेशन सेंटर संचालित कर रही संस्था को महिला एवं बाल विकास विभाग से संस्था संचालन करने भुगतान किया जाता था।

बतादें कि अडाप्टेशन सेंटर में बच्ची से मारपीट मामले में आरोपित महिला प्रोग्राम मैनेजर के खिलाफ पुलिस ने किशोर न्याय अधिनियम व एसटी एससी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं इस मामले में पूर्व में मिले शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने पर तत्कालीन महिला एवं बाल विकास अधिकारी चंद्रशेखर मिश्रा को सस्पेंड किया गया है। जबकि महिला एवं बाल विकास अधिकारी का साथ देने तथा सबूत छुपाने के लिए बाल संरक्षण अधिकारी रीना लारिया को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।