भोपाल।  लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट और जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा भोपाल शहर में "शुद्ध के लिये युद्ध" अभियान को समर्थन देने के लिये 20 हजार से अधिक लोगों द्वारा रोशनपुरा चौराहा से लाल परेड ग्राउंड तक निकाले गये पैदल मार्च में शामिल हुए। लोगों ने अभियान में भागीदारी का संकल्प लिया। रोशनपुरा चौराहा पर समाजसेवी श्रीमती निर्मला बुच, पदमश्री ज्ञान चतुर्वेदी, ओलम्पियन नील रंजन नेगी और अर्जुन अवार्डी जी.एल. यादव ने पैदल मार्च को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पैदल मार्च में समाज सेवी, खिलाड़ी, होटल एसोसिएशन, डॉक्टर, शिक्षक, छात्र-छात्राएँ, एसडीआरएफ के डायरेक्टर जनरल और उनकी टीम, एनसीसी, एनएसएस, रोटरी क्लब और अन्य सामाजिक संगठन भी शामिल हुए।
मंत्री श्री सिलावट ने संभाली
सफाई व्यवस्था की कमान
"शुद्ध के लिये युद्ध" अभियान के समर्थन में निकाले गये पैदल मार्च के बाद लाल परेड ग्राउंड पर कार्यक्रम के बाद साफ-सफाई की व्यवस्था मंत्री तुलसीराम सिलावट ने संभाली और खुद ही कचरा साफ किया। सिलावट के साथ आयुक्त प्रतीक हजेला, औषधि आयुक्त रवीन्द्र सिंह, नगर निगम आयुक्त विजय दत्ता ने भी कचरा साफ किया। सिलावट पूरा ग्राउंड और रैली मार्ग साफ होने के बाद ही वहाँ से रवाना हुए।
सिलावट ने पैदल मार्च में शामिल लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम रैली में प्रतिभागी के तौर पर शामिल हुए हैं। आज कोई भाषण नहीं होगा। लाल परेड ग्राउंड पर पैदल मार्च के बाद अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी नील रंजन नेगी ने मुख्यमंत्री का संदेश पढ़कर सुनाया। पद्मश्री मुनीश मिश्रा ने शुद्धता का संकल्प दिलाया। युवाओं के साथ खड़े होकर मंत्रीद्वय के साथ एडीजी आदर्श कटियार, कमिश्नर भोपाल संभाग श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव सहित हजारों युवाओं ने शुद्धता की शपथ ली। कलेक्टर तरूण पिथोड़े ने पैदल मार्च को सफल बनाने के लिये प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया।